भारत के लिए फिर अशुभ साबित हुआ यह अंपायर, 10 साल से लगातार टीम इंडिया की कई बड़ी हार का रहा है गवाह

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
भारत के लिए फिर अशुभ साबित हुआ यह अंपायर, 10 साल से लगातार टीम इंडिया की कई बड़ी हार का रहा है गवाह

NEW DELHI. भारतीय टीम के लिए अंपायर रिचर्ड केटलबोरो एक बार फिर अशुभ साबित हुए। दरअसल, रिचर्ड केटलबोरो भारतीय टीम की कई बड़े हार के चश्मदीद रहे हैं। यह सिलसिला पिछले तकरीबन 10 साल से बदस्तूर जारी है। आज एक बार फिर भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, इस मैच में अंपायर रिचर्ड केटलबोरो थे। टीम इंडिया की हार और अंपायर रिचर्ड केटलबोरो का कनेक्शन साल 2014 में शुरू हुआ था, जो आज तक जारी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2016 के फाइनल में भी थे अंपायर

टी20 वर्ल्ड कप 2014 के फाइनल में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में रिचर्ड केटलबोरो ने अंपायर की भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2015 सेमीफाइनल में हार गई थी। महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था, उस मैच में रिचर्ड केटलबोरो ने अंपायरिंग की थी। यह सिलसिला आगे भी चलता रहा। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2016 के फाइनल में वेस्टइंडीज ने हराया, टीम इंडिया की उस हार का भी रिचर्ड केटलबोरो चश्मदीद गवाह रहे, यानि उस मैच में रिचर्ड केटलबोरो ने अंपायरिंग की थी।

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भी अंपायर केटलबोरो ही थे

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया। टीम फाइनल में पहुंची, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। उस मैच में भी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो थे। इसके 2 साल बाद यानि वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई, उस मैच में बतौर अंपायर रिचर्ड केटलबोरो थे। वहीं, अब टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारी है, इस मैच में भी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ही थे।

World Cup Cricket Final Umpire Richard Kettleborough unlucky umpire for India witnessed many big defeats of Team India वर्ल्ड कप क्रिकेट फाइनल अंपायर रिचर्ड केटलबोरो भारत के लिए अशुभ अंपायर टीम इंडिया की कई बड़ी हार गवाह