JABALPUR:गूगल पे पर रकम फंसी तो साइबर ठगों ने दिखाया कमाल, स्क्रीन मिररिंग के जरिए उड़ाए 4.5 लाख

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:गूगल पे पर रकम फंसी तो साइबर ठगों ने दिखाया कमाल, स्क्रीन मिररिंग के जरिए उड़ाए 4.5 लाख

Jabalpur. जैसे-जैसे लोग डिजिटल पेमेंट का प्रयोग आदत में लाते जा रहे हैं वैसे-वैसे साइबर ठग भी ठगी के एक से बढ़कर एक रास्ते निकाल रहे हैं। जबलपुर के शख्स को साइबर ठगों द्वारा भेजी एक लिंक पर क्लिक करना इतना महंगा पड़ा कि उसके खाते से साढ़े 4 लाख रुपए गायब हो गए। पीड़ित शख्स ने अब सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है, सायबर सेल जिसकी पड़ताल कर रही है। 





15 हजार की पेमेंट गूगल पे पर फंसी थी





दरअसल पीड़ित शख्स ने गूगल पे के जरिए अपने एक परिचित को 15 हजार रुपए की रकम ट्रांसफर की थी जो किसी कारणवश जाम हो गई। जिसके चलते उक्त शख्स ने गूगल पे के कस्टमर केयर में फोन लगाया जो कि उस वक्त बिजी चल रहा था। इसके ठीक बाद पीड़ित के मोबाइल पर फोन आया जिसमें सामने वाले ने खुदको गूगल पे का अधिकारी बताया और अपने मैनेजर से भी बात कराई। 





रकम वापसी के लिए भेजी थी फार्म की लिंक







खुदको गूगल पे का मैनेजर बताने वाले शातिर ठग ने पीड़ित को रकम वापसी के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने को कहा। जिस पर पीड़ित शख्स ने वॉट्सएप पर भेजे गए फॉर्म की लिंक को खोला। दरअसल उस फार्म को क्लिक करते हुए पीड़ित के फोन की स्क्रीन मिररिंग हो गई थी। इसके बाद ठगों ने उस व्यक्ति से कुछ जानकारियां ऑनलाइन भरवाईं और जल्द रकम मिलने की बात कहकर फोन काट दिया। लेकिन बाद में पीड़ित को यह पता चला कि उसके एकाउंट से 4.5 लाख रुपए गायब हैं तब उसे खुदके साथ हुई ठगी का पता चला।



जबलपुर google pay डिजिटल पेमेंट स्क्रीन मिररिंग Cyber ​​crime ONLINE SCREEN MIRRORING Jabalpur साइबर ठग जबलपुर न्यूज़ Jabalpur News state cyber cell