बैतूल में पति ने ही पत्नी का सिर किया था धड़ से अलग, फिर नाबालिग बेटे के साथ मिलकर शव को लगाया ठिकाने

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
बैतूल में पति ने ही पत्नी का सिर किया था धड़ से अलग, फिर नाबालिग बेटे के साथ मिलकर शव को लगाया ठिकाने

BETUL. 29 दिसम्बर 2022 को बैतूल (Betul) के रानीपुर मार्ग पर मिली एक महिला की सिर कटी लाश की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है। महिला के पति ने ही बेरहमी से हत्या कर उसके सिर और धड़ को अलग-अलग जगह ठिकाने लगाया था। जिससे पहचान ना हो सके। इस अपराध में उसके 14 साल के नाबालिग बेटे और एक दोस्त ने साथ दिया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।





एसआईटी ने मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र तक जांच पड़ताल की





दरअसल, 29 दिसम्बर गुरुवार को बैतूल पुलिस को सूचना मिली कि रानीपुर थानाक्षेत्र में जंगल के बीच एक पुलिया के नीचे किसी महिला की सिर कटी लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर साक्ष्य एकत्रित किए। महिला की शिनाख्त नहीं हुई थी। इसके बाद 29 दिसम्बर 2022 से लेकर 12 मार्च 2023 तक ये सिर कटी लाश पुलिस के लिए अनसुलझी गुत्थी ही बनी रही। जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र तक जांच पड़ताल कर डाली, लेकिन सारी मेहनत बेनतीजा साबित हुई।





यह खबर भी पढ़ें











29 दिसम्बर को सिर कटी लाश बरामद हुई थी





लोग इस घटना को भूल चुके थे और पुलिस के भी सारे दांव खाली जा रहे थे, लेकिन लाश मिलने के तीन महीने बाद 13 मार्च 2023 के दिन बैतूल के गंज थाने में एक शख्स ने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी बहन राधा राजपूत पिछले चार महीनों से लापता है और उसका जीजा लगातार गुमराह कर रहा है। बस यही वो सुराग था जिसने इस अंधे कत्ल को अंजाम तक पहुंचाने में पुलिस की मदद की। तफ्तीश में मालूम हुआ कि जिस राधा राजपूत की गुमशुदगी दर्ज करवाई गई है। ये वही महिला थी जिसकी सिर कटी लाश 29 दिसम्बर को बरामद हुई थी।





मकान के सौदे की रकम नहीं मिलने से होता था पत्नी से विवाद





राधा की गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसके पति शैलेन्द्र राजपूत की तलाश की, जो काफी दिनों से फरार था। तफ्तीश में ये भी सामने आया कि राधा शैलेन्द्र की दूसरी पत्नी थी। पहली पत्नी को भी शैलेन्द्र ने जलाया था, जिसकी हत्या के आरोप में वो फरार रह चुका था। साथ ही वो वन माफिया से सांठगांठ के मामले में भी नौकरी से हाथ धो चुका है। पुलिस ने उसको तलाश कर हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सागर जिले में उसने अपना एक मकान बेचा था, जिसका सौदा उसके साले यानी राधा के भाई ने करवाया था। सौदे की पूरी रकम नहीं मिलने के चलते उसका राधा से विवाद होता रहता था। 28 दिसबंर 2022 के दिन भी राधा के साथ उसका विवाद हुआ और उसने फावड़ा से राधा को मार दिया, जिससे राधा की मौत हो गई।





बेटे के साथ मिलकर शव को लगाया था ठिकाना





publive-image





पत्नी राधा का कत्ल करने के बाद शैलेन्द्र ने अपने 14 साल के बेटे और एक दोस्त के साथ मिलकर सिर धड़ से अलग कर दिया धड़ को रानीपुर के पास एक पुलिया के नीचे फेंक दिया और सिर को वहां से 50 किलोमीटर दूर शाहपुर के पास जंगल में ले जाकर जला दिया। पुलिस ने इस मामले में शैलेन्द्र समेत नाबालिग बेटे और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है।



MP News एमपी न्यूज Dead body beheaded in Betul husband had killed himself wife was beheaded by husband hid with minor son बैतूल में सिर कटी लाश पति ने ही की थी हत्या पत्नी का पति ने ही काटा था सिर नाबालिग बेटे के साथ लगाया ठिकाने