पीएम मोदी के दौरे से पहले दौसा में पुलिस ने किया 1000 किलो विस्फोटक बरामद, एक शख्स गिरफ्तार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
पीएम मोदी के दौरे से पहले दौसा में पुलिस ने किया 1000 किलो विस्फोटक बरामद, एक शख्स गिरफ्तार

JAIPUR. पीएम मोदी के दौरे से पहले दौसा में एक हजार किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि विस्फोटक अवैध खनन में इस्तेमाल किया जाना था। हालांकि, पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि कहीं इसका पीएम के दौरे से कोई लिंक तो नहीं है।





गिरफ्तार व्यक्ति के कब्जे से 65 डेटोनेटर और 13 तार भी बरामद किए गए





राजस्थान के दौसा में एक हजार किलो विस्फोटक बरामद हुआ है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से 65 डेटोनेटर और 13 तार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला है कि यह विस्फोटक अवैध खनन में इस्तेमाल किया जाना था।





यह खबर भी पढ़ें











12 फरवरी को दौसा आएंगे पीएम मोदी 





गौरतलब है कि दौसा में 12 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के पहले फेज का उद्घाटन करने आ रहे हैं। पीएम के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसी बीच गुरुवार को पुलिस की नाकाबंदी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है।





पीएम के दौरे से कोई लिंक तो नहीं! 





इसमें 65 डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले, 13 कनेक्टिंग वायर बरामद किए गए हैं। ये बरामदगी भांकरी रोड से हुई है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान राजेश मीणा के रूप में हुई है। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच और पूछताछ कर रही है कि कहीं इसका पीएम के दौरे से कोई लिंक तो नहीं है।''





जांच के बाद सामने आएगा सच 





पुलिस के अनुसार, यह विस्फोटक अवैध माइनिंग में इस्तेमाल में लिया जाना था। आज इसकी सप्लाई होनी थी। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए ये बरामदगी की गई है। मामले में पूरी जांच के बाद ही सच सामने आएगा।



पीएम मोदी का दौरा एक शख्स गिरफ्तार PM Modi's visit 1000 किलो विस्फोटक दौसा पुलिस one person arrested 1000 kg explosives Dausa police