1.40 लाख रुपये में 25 समोसे... डॉक्टर को ऑनलाइन समोसा मंगाना पड़ा महंगा

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
1.40 लाख रुपये में 25 समोसे... डॉक्टर को ऑनलाइन समोसा मंगाना पड़ा महंगा

Mumbai. देश में ऑनलाइन ठगी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग जरा सी लापरवाही में लाखों रुपये गंवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुंबई में सामने आया। जहां एक डॉक्टर को ऑनलाइन समोसा ऑर्डर करना महंगा पड़ गया। 25 प्लेट समोसे के चक्कर में उन्होंने 1.40 लाख रुपये गंवा दिए। मामला सायन इलाके का है। केम (KEM) हॉस्पिटल में काम करने वाले 27 साल के डॉक्टर ने इस मामले में बोइवाला थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • ग्वालियर में पूर्व डीजीपी की नातिन की हत्या, सहेली के प्रेमी ने गोली मारी, बर्थडे की शॉपिंग कर लौट रही थी






  • पीड़ित डॉक्टर के मुताबिक, उन्होंने शनिवार (8 जुलाई) सुबह साढ़े आठ बजे आॉनलाइन समोसे ऑर्डर किए थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि 25 प्लेट समोसों के चक्कर में वह 1.40 लाख रुपये गंवा देंगे। डॉक्टर ने बताया कि वो अपने दोस्तों के साथ करजट जाने वाले थे, उनका पिकनिक का प्लान था। इसलिए उन्होंने सोचा कि सफर के दौरान कुछ खाने के लिए ले चलते हैं। डॉक्टर ने मुंबई के गुरुकृपा रेस्टोरेंट पर फोन करने उन्हें 25 समोसे का ऑर्डर दिया। रेस्टोरेंट की ओर से उन्हें फोन पर 1500 रुपये पेमेंट करने के लिए कहा गया।





    ऐसे हुई ऑनलाइन ठगी







    डॉक्टर ने बताए गए नंबर पर 1500 रुपये भेज दिए। तभी उन्हें दोबारा से कॉल आया कि आपकी पेमेंट हमें नहीं मिली है। इसलिए आप दूसरे नंबर पर हमारी पेमेंट रिक्वेट स्वीकार करें, फिर वहीं पर पेमेंट करें। डॉक्टर को फिर उन्होंने पेमेंट रिक्वेस्ट का लिंक भेजा। जैसे ही डॉक्टर ने उस पर पेमेंट की तो उनके अकाउंट से अचानक पहले 28 हजार रुपये कट गए। यह देखते ही डॉक्टर हैरान रह गए क्योंकि उन्होंने तो 1500 की पेमेंट की थी। फिर उन्हें दो तीन मैसेज और आए, जिससे उन्हें पता चला कि उनके अकाउंट से और भी पैसे कट गए हैं। डॉक्टर ने तुरंत अपना बैंक अकाउंट ब्लॉक करवाया, लेकिन तब तक शाकिर ठग उनके अकाउंट से 1.40 लाख रुपये उड़ा चुके थे। अब मामले में पुलिस जांच कर रही है।



    Cyber ​​fraud in mumbai Cyber ​​crime साइबर क्राइम ऑनलाइन ठगी डेढ़ लाख के पढ़े 25 समोसे KEM हॉस्पिटल के डाक्टर से ठगी मुंबई में साइबर ठगी online fraud 25 samosas costing one and a half lakhs Cheating with the doctor of KEM Hospital