3 फीट के दूल्हे ने साढ़े 3 फीट की दुल्हन से रचाया ब्याह, लाख जतन के बाद बनी जोड़ी

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
3 फीट के दूल्हे ने साढ़े 3 फीट की दुल्हन से रचाया ब्याह, लाख जतन के बाद बनी जोड़ी

Patna. कहावत है कि जोड़ियां स्वर्ग में ही तय हो जाती हैं और धरती पर साकार होती हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के छपरा में सामने आया। जहां 3 फीट के दूल्हे श्याम को आखिरकार जीवनसंगिनी मिल ही गई। हालांकि उसकी दुल्हन कद में उससे आधा फीट यानि की 6 इंच बड़ी जरूर है, लेकिन दोनों इस शादी से बेहद खुश हैं। दोनों ने जातिबंधन को तोड़कर मंदिर में 7 फेरे लिए हैं। 





बिहार के चाचौरा के रामकोलवा गांव में रहने वाले 23 साल के श्याम का कद 3 फीट है। उसका कद ही उसकी शादी में मुश्किल पैदा कर रहा था। छोटे कद के कारण उसकी शादी ही नहीं हो पा रही थी। इसी बीच उसका परिचय शैलेष सिंह से हुआ और फिर एक दिन उसे उसके कद के मुताबिक दुल्हन मिल गई। 







  • यह भी पढ़ें 



  • दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पिता पर लगाया आरोप, कहा-बचपन में मेरे पिता मेरा यौन शोषण करते थे






  • शैलेश ने श्याम का परिचय मढ़ौरा के भवलपुर निवासी 30 वर्षीय रेणु से कराया, कद कम होने के कारण रेनू की शादी भी नहीं हो पा रही थी। साढ़े तीन फीट की होने की वजह से शादी नहीं हो पा रही थी जिससे रेनू के घरवाले भी परेशान थे।





    शैलेश की पहल पर दोनों परिवार मिले और रिश्ता तय हो गया, तय समय पर दूल्हा-दुल्हन सहित परिवार के लोग मढ़ौरा स्थित गढ़देवी मंदिर पहुंचे और भगवान को साक्षी मानकर शादी कर ली। शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन समेत उनके परिजन काफी खुश हैं, वहीं इलाके के लोगों के बीच यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है।



    Bihar 3 feet groom got bride married in Chhapra couple formed after lakhs of efforts 3 फीट के दूल्हे को मिली दुल्हन बिहार के छपरा में हुई शादी लाख जतन के बाद बनी जोड़ी