Delhi: मंत्री के करीबी के घर रेड, 2.83Cr कैश मिला; केजरीवाल ने मोदी से ये कहा

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
Delhi: मंत्री के करीबी के घर रेड, 2.83Cr कैश मिला; केजरीवाल ने मोदी से ये कहा

New Delhi. अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Minister Satyendra Jain) की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैन के करीबी के घर से 2.82 करोड़ रुपए कैश और काफी तादाद में सोना बरामद किया है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में सोने के बिस्किट और 133 सोने के सिक्के भी मिले हैं। 







note



सत्येंद्र जैन के करीबी के घर से बरामद नोटों की गड्डियां।







मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन के कई ठिकानों पर ED की टीमें छापेमारी कर रही हैं। वहीं, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ ही हवाला ऑपरेटर्स के ठिकानों पर भी ईडी छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में 6 जून को जैन के करीबी के घर से तकरीबन तीन करोड़ कैश बरामद किया गया। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन को कोर्ट में पेश किया गया। जैन 9 जून तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे।





केजरीवाल ने मोदी को आड़े हाथ लिया 







— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) June 7, 2022





सत्येंद्र जैन पर ये आरोप





मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ED द्वारा अरेस्ट किए गए केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कथित तौर पर 16 करोड़ से ज्यादा रकम ली है। जैन परिवार के दो अन्य लोग भी इस साजिश का हिस्सा होने के चलते ईडी की जांच के दायरे में हैं।





केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और ED ने सत्येंद्र जैन पर जांच एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अपनी दो बेटियों समेत अपने परिवार के सदस्यों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। दिल्ली के एक न्यूज चैनल द्वारा एक्सेस की गई जांच रिपोर्ट के मुताबिक, सत्येंद्र जैन की पत्नी और दो बेटियों ने उनसे जुड़ी कंपनियों से कारोबार की आड़ में करोड़ों रुपए हासिल किए।





रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्येंद्र कुमार जैन, उनके परिवार और दोस्तों का दिल्ली की चार कंपनियों में नियंत्रण और हिस्सेदारी थी। दिल्ली सरकार का हिस्सा बनने से पहले जैन 4 में से 3 फर्मों के निदेशकों में से एक थे। 



ED ईडी नरेंद्र मोदी narendra modi अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal Delhi दिल्ली Delhi CM Satyendra Jain सत्येंद्र जैन Prime Minister raid छापा प्रधानमंत्री Close Aide Cash-Gold Found मंत्री का करीबी कैश-गोल्ड दिल्ली सीएम