सट्टेबाजी में डाबर ग्रुप के चेयरमैन और निदेशक सहित 31 लोगों पर FIR,महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, बर्मन परिवार ने कहा- जानकारी नहीं

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
सट्टेबाजी में डाबर ग्रुप के चेयरमैन और निदेशक सहित 31 लोगों पर FIR,महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, बर्मन परिवार ने कहा- जानकारी नहीं

MUMBAI.महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले की आंच नेताओं, अभिनेताओं के बाद अब कार्पोरेट घरानों तक पहुंच गई है। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने डाबर ग्रुप के चेयरमैन मोहित बर्मन, निदेशक गौरव बर्मन सहित 31 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। हालांकि बर्मन परिवार की ओर से कहा गया है कि एफआईआर को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं है। बर्मन परिवार ने इसे दुर्भावना से प्रेरित बताया है। बता दें कि महादेव सट्टा एप का मामला तब सामने आया था समाजसेवी प्रकाश बंकर ने मुंबई के माटुंगा पुलिस थाने में केस दर्ज कराया था। बताया जा रहा है कि महादेव सट्टा एप के माध्यम से हवाला के करोड़ों रुपए का लेन-देन हो रहा था।

एक्टर साहिल खान पर भी केस दर्ज

महादेव सट्टा एप मामले में एक्टर साहिल खान का भी नाम सामने आया है। पुलिस ने साहिल पर एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में अभिनेता साहिल आरोपी नंबर 26 हो गए हैं। एफआईआर के मुताबिक साहिल खान पर सट्टेबाजी एप का प्रचार और एप से भारी मुनाफा कमाने का आरोप है। साहिल पर महादेव एप से जुड़े एक और एप को चलाने का भी आरोप है।

महादेव एप से जुड़ा खिलाड़ी एप

महादेव सट्टा एप मामले में कपिल शर्मा, हिना खान, हुमा कुरैशी, श्रद्धा कपूर जैसे सितारों को ईडी ने तलब किया है। वहीं अब साहिल खान के बारे में कहा जा रहा है कि वे एप के प्रचार के लिए अपना रौब दिखाते हुए सिलेब्रिटीज को पार्टियां देते थे। फिलहाल जांच चल रही है। महादेव एप से जुड़े जिस एप का प्रचार साहिल कर रहे थे, उसका नाम खिलाड़ी है। इस केस में साहिल को खिलाड़ी एप का ऑपरेटर बताया गया है।

भूपेश बघेल का भी नाम आ चुका

महादेव सट्टा एप में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम भी आ चुका है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का कहना है कि भूपेश बघेल को महादेव एप के संचालकों ने 500 करोड़ रुपए से ज्यादा का पेमेंट किया है। बता दें कि महादेव सट्टा एप भिलाई (छत्तीसगढ़) के सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल सहित अन्य लोग चलाते थे। दस दिन पहले ही ईडी के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने महादेव एप सहित अवैध सट्टेबाजी से जुड़े 22 एप और साइट्स को ब्लॉक कर दिया है।

15 हजार करोड़ का महादेव एप स्कैम

दावा किया जा रहा है कि महादेव सट्टा एप स्कैम का शिकार हजारों लोग हुए हैं। एक रिपोर्ट बताता है कि यह स्कैम 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा बड़ा है। इस स्कैम में आईपीसी के अलावा आईटी अधिनियम और गैंबलिंग एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं।

Mumbai News Mahadev Satta App case FIR against Dabur Group Chairman and Director Dabur Group Chairman Mohit Burman corporate houses named in Mahadev App case महादेव सट्टा एप मामला डाबर ग्रुप के चेयरमैन और निदेशक पर FIR डाबर ग्रुप के चेयरमैन मोहित बर्मन महादेव एप मामले में कार्पोरेट घरानों का नाम मुंबई न्यूज