एशियाड में 9वें दिन भारत की 3 ब्रॉन्ज मेडल से शुरुआत, स्केटिंग में 2 मेडल जीते, टेबल टेनिस में भी मिला कांस्य

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
एशियाड में 9वें दिन भारत की 3 ब्रॉन्ज मेडल से शुरुआत, स्केटिंग में 2 मेडल जीते, टेबल टेनिस में भी मिला कांस्य

स्पोर्ट्स डेस्क. 19वें एशियन गेम्स में सोमवार यानी नौवें दिन भारत की शुरुआत 3 ब्रॉन्ज मेडल से हुई। स्पीड स्केटिंग में पहले भारतीय महिला टीम ने कांस्य पदक जीता, उसके बाद पुरुष टीम ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया। साथ ही टेबल टेनिस के विमेंस डबल्स इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल भारत के खाते में आया। टेबल टेनिस में सुतीर्था और अयहिका मुखर्जी की जोड़ी को विमेंस डबल्स के सेमीफाइनल में हार का सामना कर ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। जोड़ी को नॉर्थ कोरिया की जोड़ी ने 4-3 से हराया।

चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे एशियाड में भारत के अब तक 13 गोल्ड, 21 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज सहित कुल 56 मेडल हो चुके हैं। भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर है।

भारत मेंस हॉकी के सेमीफाइनल में

हॉकी में भारतीय मेंस टीम ने बांग्लादेश को ग्रुप के आखिरी लीग मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मेंस टीम ने बांग्लादेश को 12-0 से हराया।

नौवें दिन जीते 3 ब्रॉन्ज मेडल

Scatting.jpgस्केटिंग इवेंट में हिस्सा लेते खिलाड़ी।

स्केटिंग : भारत को दो ब्रॉन्ज स्केटिंग के 3000 मीटर रिले में 4:34.861 समय के साथ विमेंस टीम ने ब्रॉन्ज जीता। इसके बाद मेंस टीम ने भी रीले इवेंट में 4:10.128 समय के साथ ब्रॉनज अपने नाम किया।

TT wemens team.jpgटेबल टेनिस विमेंस डबल्स में सुतीर्था और अयहिका ने दिलाया ब्रॉन्ज।

टेबल टेनिस: सुतीर्था और अयहिका ने दिलाया ब्रॉन्ज। सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को सेमीफाइनल में नार्थ कोरिया की जोड़ी के खिलाफ 7 गेम में 11-7, 8-11, 11-7, 8-11, 9-11, 11-5, 2-11 के स्कोर के साथ 4-3 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारत को ब्रॉन्ज मिला।

 बांग्लादेश को हराकर भारतीय मेंस हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची

हॉकी में भारतीय मेंस टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम ने ग्रुप लीग का आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला और 12-0 से एकतरफा जीत हासिल की। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह और मनप्रीत सिंह ने 3-3 गोल दागे। वहीं, अभिषेक ने दो गोल किए। अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, निलाकांता शर्मा और गुरजंत सिंह ने 1-1 गोल किया। भारतीय मेंस हॉकी टीम एशियाड में अब तक अजेय है। टीम ने ग्रुप के सभी मुकाबले जीते।

आर्चरी में भारत ने सभी चार कंपाउंड इवेंट में प्री क्वार्टरफाइनल जीता

भारत के खिलाड़ियो ने सभी 4 मेंस और विमेंस कंपाउंड इवेंट में प्री क्वार्टरफाइनल नॉकआउट मुकाबले जीत लिए हैं। अभिषेक वर्मा ने बेलाल अयमान अलावादी (साउदी अरब) को 147-139 से हराया, ओजस देवताले ने अहमद अलशट्टी (कुवैत) को 148-138 से हराया, ज्योति सुरेखा वेन्नम ने श्रीलंका की अनुराधा करुणारत्ने को 145-132 से हराया और अदिति गोपीचंद स्वामी ने नेपाल की इमयुंग राय को 149-137 से हराया। विथ्या रामराज ने पीटी उषा के नेशनल रिकॉर्ड की बराबरी की

विमेंस 400 मीटर हर्डल्स में विथ्या रामराज ने 1984 में पीटी उषा के 400 मीटर हर्डल्स के नेशनल रिकॉर्ड की बराबरी की। विथ्या रामराज ने पहली हीट में टॉप पर फिनीश किया। उन्होंने 55.42 सेकंड्स में रेस पूरी की। इसी समय के साथ पीटी उषा ने लॉस एंजल्स ओलिंपिक में नेशनल रिकॉर्ड नया बनाया था।

8वें दिन रहा शानदार प्रदर्शन, भारत ने एक दिन में 15 मेडल जीते

8वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन रहा। रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने 3 गोल्ड, 7 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज सहित कुल 15 मेडल जीते। एथलीटों ने देश को 2 गोल्ड समेत कुल 9 मेडल जीते, जबकि शूटर्स ने 3 और मेडल जीते। इस दिन भारत ने शूटिंग के मेंस ट्रैप, 3000 मीटर स्टेपल चेज और शॉटपुट इवेंट में गोल्ड जीते।

शूटर्स के बाद युवा एथलीट अविनाश साबले ने 3 हजार मीटर स्टेपलचेज इवेंट में गेम्स रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता। उन्होंने ईरान के हुसैनी (8 मिनट 22.79 सेकेंड) का रिकॉर्ड तोड़ा। इसके बाद तजिंदर पाल सिंह तूर ने शॉट पुट में इन गेम्स का गोल्ड हासिल किया। वे आखिरी प्रयास में नंबर-1 पोजिशन पर आए।

विमेंस डिस्कस थ्रो इवेंट में सीमा पुनिया ने ब्रॉन्ज, मेंस लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर ने सिल्वर, विमेंस 1500 मीटर इवेंट में हरमिलन बैंस ने सिल्वर, मेंस 1500 मीटर में अजय कुमार ने सिल्वर और जिन्सन जॉनसन ने ब्रॉन्ज हासिल किया। विमेंस 100 मीटर हर्डल्स में ज्योति ने सिल्वर जीता।

Asian Games हॉकी टीम सेमीफाइनल में स्केटिंग में दो मेडल जीते नौवें दिन भारत ने जीते 3 ब्रॉन्ज मेडल स्पोर्ट्स न्यूज़ hockey team in semi-finals एशियन गेम्स won two medals in skating Sports News India won 3 bronze medals on the ninth day