मोहाली: इंटेलिजेंस दफ्तर पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक, चलती कार से दिया घटना को अंजाम

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
मोहाली: इंटेलिजेंस दफ्तर पर रॉकेट लॉन्चर से अटैक, चलती कार से दिया घटना को अंजाम

Chandigarh. मोहाली में पंजाब इंटेलिजेंस के दफ्तर पर 9 मई की रात रॉकेट लॉन्चर हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक, हमला करने वाले कार में आए थे और उन्होंने चलती कार से ही बिल्डिंग को निशाना बनाया था। वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। वहीं रॉकेट लॉन्चर से हमले की सूचना के बाद मोहाली ही नहीं, बल्कि ट्राइसिटी के अधिकारी हरकत में आ गए। एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी मोहाली विवकेशील सोनी ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की। उधर, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया गया है।





पहले बुड़ैल जेल, अब इंटेलिजेंस दफ्तर को बनाया निशाना





चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर के पास बुड़ैल जेल के पीछे टिफिन बम मिलने से दहशत अभी दूर नहीं हुई थी कि अब दोबारा इस तरह तरह की घटना सामने आई है। पुलिस ने मामले के बाद ऐहतियातन पूरे शहर के एंट्री पॉइंट सील कर दिए थे। बंकर तक बनाए गए थे। वहीं, अब इस तरह पुलिस की इमारत को निशाना बनाकर आरोपी खुली चुनौती पेश कर रहे हैं। इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों से नशा तस्करी और सुरक्षा को लेकर बैठक की थी।





पुलिस नहीं मान रही आतंकी हमला





पुलिस ने हमले में फिलहाल आतंकी एंगल से इनकार किया है। हालांकि एसपी से यह पूछे जाने पर कि क्या इसे आतंकवादी हमला माना जा सकता है तो मोहाली के एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल सिंह ने कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। हम इसकी जांच कर रहे हैं। 





बयानबाजी





खुफिया विभाग के दफ्तर पर हमले के बाद राजनीति तेज हो गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस हमले के बाद ट्वीट किया- मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की, उसे बख्शा नहीं जाएगा। 





उधर, आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, मोहाली ब्लास्ट उन लोगों की कायराना हरकत है जो पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार उन लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी।





अमरिंदर सिंह ने कहा- मोहाली में खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई। हमारे पुलिस बल पर यह कायराना हमला बेहद चिंताजनक है। मैं सीएम से आग्रह करता हूं कि इसकी जांच हो, ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में खड़ा किया जा सके।



अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal भगवंत मान Bhagwant Mann मोहाली Mohali Punjab CM पंजाब मुख्यमंत्री Punjab Attack Intelligence Office Rocket Launcher पंजाब हमला इंटेलिजेंस ऑफिस रॉकेट लॉन्चर