हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग का दूसरा दिन, विजय रैली निकालेगी कांग्रेस, संसद के ध्वजारोहण में नहीं गए खड़गे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग का दूसरा दिन, विजय रैली निकालेगी कांग्रेस, संसद के ध्वजारोहण में नहीं गए खड़गे

HYDERABAD. हैदराबाद में कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक का आज दूसरा दिन है। आज कांग्रेस विजय रैली निकालेगी और तेलंगाना के लिए 5 गारंटी का ऐलान करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे संसद के ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। उन्होंने पत्र के जरिए राज्यसभा महासचिव को जानकारी दी थी।

खड़गे का राज्यसभा महासचिव को पत्र

kharge letter.jpeg

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा महासचिव प्रमोद मोदी को पत्र लिखकर बताया कि वे 17 सितंबर को नई संसद में ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने लिखा कि वे कार्य समिति की दो दिनी बैठक के लिए हैदराबाद आए हुए हैं। उन्हें संसद के कार्यक्रम का आमंत्रण 15 सितंबर की शाम को मिला था, जबकि ये बैठक काफी दिन पहले से तय थी।

शनिवार की बैठक में क्या हुआ ?

CWC की मीटिंग में पहले दिन कहा गया कि केंद्र सरकार राजनीतिक, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है। इसमें दावा किया कि बीजेपी देश के संवैधानिक और संघीय ढांचे के लिए चुनौती है। बैठक में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छ्त्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कई नेता शामिल हुए हैं।

नई कार्य समिति के गठन के बाद पहली बैठक

कांग्रेस की CWC के गठन के बाद ये पहली बैठक है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और जयराम रमेश ने शनिवार को बताया कि पहले दिन CWC के कई सदस्यों ने देश की राजनीतिक स्थिति पर बात की। विचार-विमर्श अभी भी चल रहा है और CWC जल्द ही एक प्रस्ताव लेकर आएगी। CWC में हम देश की राजनीतिक स्थिति, देश के सामने आने वाले आर्थिक संकट और देश के लिए गंभीर चुनौती बने सुरक्षा खतरों (आंतरिक और बाहरी दोनों) पर चर्चा कर रहे हैं। मणिपुर, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा चुनौतियां हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

आज पीएम का जन्मदिन, रोज सिर्फ 3-4 घंटे ही सोते हैं मोदी, जानिए कैसी है उनकी दिनचर्या

मल्लिकार्जुन खड़गे का मोदी सरकार पर निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई को रोकने, बेरोजगारी, मणिपुर हिंसा और असमानता के मुद्दे पर पूरी तरह फेल रही है। जिस तरह से इंडियन नेशनल इनक्लूसिव अलायंस को कामयाबी मिल रही है, बीजेपी सरकार विपक्षी दलों पर कार्रवाई करने में लगी है। खड़गे ने संसद में विपक्ष की आवाज दबाने की निंदा की।

Mallikarjun Kharge मल्लिकार्जुन खड़गे Congress Working Committee कांग्रेस वर्किंग कमेटी Congress Working Committee meeting in Hyderabad Congress will take out victory rally Parliament flag hoisting program हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी मीटिंग विजय रैली निकालेगी कांग्रेस संसद का ध्वजारोहण कार्यक्रम