शादी के 9 महीने बाद पति- पत्नी के रिश्ते में आई चाय की वजह से खटास, विवाद पहुंचा थाने

पति-पत्नी के बीच चाय को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। पत्नी ने मायके जाकर दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई, जबकि पति की जिद विवाद का कारण बनी।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
fv
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आगरा में एक अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां पति और पत्नी के बीच चाय को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। शादी के केवल नौ महीने बाद ही पति और पत्नी के बीच इस चाय की वजह से रिश्ते में खटास आ गई।

पति को चाय और पत्नी को दूध है पसंद

दरअसल उत्तर प्रदेश के आगरा में रहने वाले पति- पत्नी के बीच चाय को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। पति चाहता था कि पत्नी उसके साथ बैठकर चाय पिए, लेकिन पत्नी इसके लिए तैयार नहीं थी। वो चाय की जगह दूध को पसंद करती थी। इसी बात पर जब पति ने जिद की तो पत्नी ने मायके जाने का फैसला कर लिया। पत्नी ने थाने में दहेज उत्पीड़न की शिकायत भी दर्ज करवा दी।

परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने बताया कि पति दिन में कम से कम दस बार चाय बनाने के लिए कहता था। पति की जिद के चलते विवाद गहराता गया और आखिर में दोनों को समझौते के लिए बुलाया गया।

ये खबर भी पढ़िए...महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद पैकेट से हटेगी ओम-शिखर की फोटो, कोर्ट के आदेश के बाद महाकाल मंदिर प्रबंध समिति का फैसला

पति- पत्नी में अक्सर होता था विवाद

बताया जा रहा है कि पत्नी गांव की रहने वाली है और उसे दूध पीना पसंद है, जबकि पति शहर के निवासी हैं और चाय का शौकीन है। पति और उनका परिवार अक्सर पत्नी से चाय बनाने के लिए कहते हैं, जिसे वह बना देती हैं, लेकिन जब पति उनसे चाय पीने के लिए कहते हैं, तो वह मना कर देती हैं। इस पर विवाद शुरू हो जाता है।

पत्नी करती है गलत भाषा का इस्तेमाल

इस झगड़े का हल निकालने के लिए दोनों परिवार परामर्श केंद्र पहुंचे, जहां काउंसलर डॉक्टर सतीश खिरवार ने उन्हें अलग-अलग बुलाकर बात की। पत्नी ने बताया कि पति और उनके परिवार के लोग चाय पीना पसंद करते हैं और उसे चाय बनाने के लिए कहते हैं। हालांकि, पति चाय पीने के लिए उस पर दबाव डालते हैं, जिससे झगड़े की स्थिति पैदा होती है। जबकि पति का कहना है कि पत्नी अक्सर उनके परिवार के साथ भी झगड़ा करती हैं और गलत भाषा का इस्तेमाल करती हैं। पत्नी पिछले दो महीनों से मायके में रह रही थी।

डॉक्टर ने करवाया दोनों में समझौता

काउंसलिंग के दौरान डॉक्टर खिरवार ने दोनों को समझाया और आखिर में दोनों के बीच समझौता हो गया। दोनों ने एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए खुशी-खुशी अपने घर लौटने का निर्णय लिया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

नेशनल न्यूज नेशनल न्यूज हिंदी नेशनल न्यूज अपडेट आगरा विवाद Agra Dispute Agra Tea Dispute आगरा चाय विवाद