AI चैटबॉट ने एलन मस्क और पीएम मोदी को बताया विवादित, कहा- इनके साथ ''विशेष तरीके'' से पेश आना होगा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
AI चैटबॉट ने एलन मस्क और पीएम मोदी को बताया विवादित, कहा- इनके साथ ''विशेष तरीके'' से पेश आना होगा

DELHI. ChatGPT ने एलन मस्क और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विवादित शख्सियत कहा है। इस्साक लैटेरेल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें ChatGPT ने एलन मस्क, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कान्ये वेस्ट, नरेंद्र मोदी और अन्य प्रसिद्ध हस्तियों को विवादास्पद माना है।





अब ChatGPT के जवाब से हो सकता है विवाद 





पिछले कुछ दिनों से माइक्रोसॉफ्ट का चैटबॉट अपने अनाप-सनाप जवाब के कारण चर्चा में है और ChatGPT भी इसमें शामिल हो गया है। ChatGPT की पहचान एक अच्छे और सुलझे हुए चैटबॉट के रूप में है, लेकिन अब ChatGPT ने भी ऐसा जवाब देने लगा है जिससे विवाद हो सकता है। ChatGPT ने एलन मस्क और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विवादित शख्सियत कहा है। 





लैटेरेल की शेयर लिस्ट में विवादास्पद शख्सियतों के नाम है





इस्साक लैटेरेल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें ChatGPT ने एलन मस्क, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कान्ये वेस्ट, नरेंद्र मोदी और अन्य प्रसिद्ध हस्तियों को विवादास्पद माना है। लैटेरेल के ट्वीट पर एलन मस्क ने प्रतिक्रिया दी है। लैटेरेल ने एक लिस्ट शेयर की है जिसमें संभावित विवादास्पद शख्सियत के नाम है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (चैटजीपीटी) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और किम कार्दशियन को विवादास्पद करार दिया।







— Isaac Latterell (@IsaacLatterell) February 19, 2023





ChatGPT ने कहा कि इन हस्तियों से 'विशेष तरीके' से व्यवहार करना चाहिए





ChatGPT ने यह भी कहा कि इन सार्वजनिक हस्तियों के साथ 'विशेष तरीके' से व्यवहार किया जाना चाहिए। चैटजीपीटी ने जहां पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क को विवादास्पद और विशेष तरीके से व्यवहार लायक बताया है, वहीं उसने जो बाइडन, जेफ बेजोस और बिल गेट्स को उसने अच्छा कहा है।





दुनियाभर के कॉलेज छात्रों ने चैटजीपीटी को अपना दोस्त बनाया





कई ट्विटर यूजर्स ने कहा है कि चैटजीपीटी ने मीडिया कवरेज के आधार पर यह लिस्ट जारी की है। ऐसे में OpenAI के ChatGPT की कोई गलती नहीं है। बता दें कि चैटजीपीटी को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था और इसने महज कुछ ही महीनों में इसने दुनियाभर में काफी ध्यान आकर्षित किया है। दुनियाभर के कॉलेज के छात्रों ने तो चैटजीपीटी को अपना दोस्त ही बना लिया है।



विशेष तरीके पीएम मोदी बताया विवादित AI चैटबॉट एलन मस्क special methods told disputed Elon Musk AI chatbot PM Modi