दो चुनाव आयुक्त की नियुक्ति , तमिलनाडु के मंत्री ने दी मोदी को धमकी

एक देश-एक चुनाव को लेकर गठित पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की कमेटी द्वारा 18 हजार पेज की रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंपे जाने, केंद्रीय चुनाव आयोग में दो आयुक्तों की नियुक्ति होने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें....

author-image
Marut raj
New Update
द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. चुनाव आयोग ने इलेक्टोरल बॉन्ड का सारा डेटा अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया। इसमें बॉन्ड खरीदने वालों और राजनीतिक दलों को मिले बॉन्ड की डिटेल है। राजस्थान में वैट में 2 प्रतिशत कटौती की गई, जिससे पेट्रोल के रेट 5 रुपए तक और डीजल के रेट 4 रुपए तक कम होने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें....

केजरीवाल के घर के बाहर शरणार्थियों का प्रदर्शन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर शरणार्थियों ने प्रदर्शन किया। ये लोग केजरीवाल द्वारा सीएए का विरोध किए जाने से आक्रोशित हैं।

दो चुनाव आयुक्त की नियुक्ति

केंद्रीय चुनाव आयोग में पूर्व आईएएस अफसर ज्ञानेश और सुखबीर की नियुक्ति ( Appointment of two election commissioners ) की गई है। 

कोविंद कमेटी ने राष्ट्रपति को रिपोर्ट सौंपी

एक देश-एक चुनाव को लेकर गठित पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की कमेटी ने अपनी 18 हजार पेज की रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप दी है। इसमें 2029 में एकसाथ चुनाव की सिफारिश की गई है। 

इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी सार्वजनिक

चुनाव आयोग ने इलेक्टोरल बॉन्ड का सारा डेटा अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। वेबसाइट में 763 पेजों की दो लिस्ट अपलोड की गई हैं।

मंत्री ने दी पीएम को धमकी

तमिलनाडु के मंत्री टीएम अनबरसन ने पीएम मोदी को लेकर कहा है कि मैं मंत्री न होता तो ( PM MODI ) टुकड़े-टुकड़े कर देता ( Tamil Nadu minister threatens Modi )।

PM Modi पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक देश- एक चुनाव सीएम अरविंद केजरीवाल दो चुनाव आयुक्त की नियुक्ति