अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दो दिन बाद सीएम पद से देंगे इस्तीफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने खुद पार्टी कार्यालय में यह जानकारी दी।

Advertisment
author-image
Raj Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। AAP सुप्रीमो ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वो आज से दो दिन बाद मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी मामले में जमानत मिली है, तब से उन्हें एक्शन मोड में देखा जा रहा है।

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में आम आदमी पार्टी के नेताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर बात की। केजरीवाल ने कहा, आज से दो दिन के बाद मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक दिल्ली की जनता अपना फैसला नहीं सुना देती। केजरीवाल ने आगे कहा कि अगला सीएम चुनने के लिए विधायक दल की बैठक होगी। इसमें तय किया जाएगा कि आखिर दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

खबर ये भी पढ़िए... नोएडा डीएम के एक्स हैंडल से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार, राहुल गांधी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

मनीष सिसोदिया ने भी किया बड़ा फैसला

AAP सुप्रीमो ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने भी कहा है कि वह भी डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री का पद तभी संभालेंगे जब जनता की अदालत से चुनकर आएंगे। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सतेंद्र जैन, अमानतुल्ला खान भी जल्दी जेल से बाहर आने वाले हैं। दिल्ली के लोगों ने हमारे लिए बहुत प्रार्थना की, जिनके प्यार और आशीर्वाद से हम बाहर आए हैं, मै उन्हें धन्यवाद देता हूं।

क्या ये है केजरीवाल का मास्टर स्ट्रोक

बता दें कि, अगले साल दिल्ली विधानसभा का चुनाव होना है। जनवरी या फरवरी के महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। केजरीवाल ने अपना मास्टर स्ट्रोक चलते हुए यह ऐलान किया है, ताकि बीजेपी को विस चुनाव में मात दी जा सके।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

AAP leader Manish Sisodia मनीष सिसोदिया केजरीवाल का इस्तीफा आप AAP Aadmi Party अरविंद केजरीवाल