आम आदमी पार्टी के अल्टीमेटम के बीच पटना पहुंचे केजरीवाल, गुरुद्वारा में टेका मत्था; CM भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा भी साथ

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आम आदमी पार्टी के अल्टीमेटम के बीच पटना पहुंचे केजरीवाल, गुरुद्वारा में टेका मत्था; CM भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा भी साथ

PATNA. पटना में शुक्रवार को विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होने जा रही है। इसके लिए विपक्षी पार्टियों के नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आने पर सस्पेंस था, लेकिन वे गुरुवार शाम को पटना पहुंच गए। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्डा भी मौजूद थे।







— AAP (@AamAadmiParty) June 22, 2023





केजरीवाल ने गुरुद्वारा में मत्था टेका







— AAP (@AamAadmiParty) June 22, 2023





दिल्ली के सीएम केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा तख्त श्रीहरिमंदिर गुरुद्वारा गए। सिखों के अंतिम गुरु गुरुगोविंद सिंह की जन्मस्थली पर पहुंचकर गुरुद्वारा में मत्था टेका और प्रार्थना की। गुरुद्वारा प्रबंधन ने सभी का स्वागत किया। करीब 1 घंटे तक गुरुद्वारा में रहने के बाद केजरीवाल वापस पटना चले गए। मीडिया को गुरुद्वारा में जाने नहीं दिया गया।





आप का अल्टीमेटम क्या था?





गुरुवार को सूत्रों के हवाले से खबर थी कि AAP ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस को साथ देने के लिए कहा है। पार्टी ने कहा कि अगर कांग्रेस हमारा साथ नहीं देती है तो हम विपक्ष की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे। वहीं, बुधवार को भी अरविंद केजरीवाल ने नीतीश कुमार समेत सभी पार्टियों को चिट्‌ठी लिखकर कहा था कि मीटिंग में सबसे पहले केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा होनी चाहिए। दिल्ली का अध्यादेश एक प्रयोग है, ये सफल हुआ तो केंद्र सरकार गैर बीजेपी राज्यों के लिए ऐसे ही अध्यादेश लाकर राज्य सरकारों का अधिकार छीन लेगी।





ममता और महबूबा मुफ्ती भी पटना पहुंचीं





PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती गुरुवार सुबह और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शाम करीब साढ़े 4 बजे पटना पहुंच गई थीं। शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर, मंत्री लेसी सिंह और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे थे। महबूबा मुफ्ती ने बोधगया में महाबोधी मंदिर में पूजा की।





पटना आए नेताओं से मिले सीएम नीतीश कुमार





बिहार के सीएम नीतीश कुमार ममता बनर्जी से मिलने सर्किट हाउस पहुंचे। वहां दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। इसके अलावा बिहार पहुंचे दूसरे नेताओं से भी सीएम नीतीश ने मुलाकात की।





ममता बोलीं- बीजेपी से अकेले लड़ सकते हैं लालू





पटना में ममता बनर्जी का स्वागत राबड़ी देवी ने बुके देकर किया। ममता बनर्जी ने लालू के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि मुझे बिहार में आकर बहुत अच्छा लगता है। हम लालू जी की बहुत इज्जत करते हैं। उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा। लालू जी देश के काफी सीनियर लीडर हैं। वे बहुत दिन जेल में थे। उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। उनसे बात कर लगा कि लालू जी अभी भी बहुत तगड़े हैं और बीजेपी के खिलाफ अकेले लड़ सकते हैं।





ये खबर भी पढ़िए..





भारत में बनेंगे हमारे फाइटर प्लेन के इंजन, अमेरिका की GE एयरोस्पेस और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के बीच समझौता





मीटिंग को लेकर क्या बोलीं ममता





ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग कलेक्टिव फैमिली की तरह लडे़ंगे। अभी हम कुछ नहीं कह सकते हैं। मीटिंग में जो नीति तैयार होगी, वो सबके लिए होगी। बाकी सवालों पर ममता ने कहा कि कल मीटिंग में बात करेंगे।



Arvind Kejriwal Sanjay Singh संजय सिंह राघव चड्‌ढा भगवंत मान Bhagwant Mann Big meeting of Grand Alliance Raghav Chadha in Patna महागठबंधन की बड़ी बैठक पटना में अरविंद केजरीवाल