अयोध्या गैंगरेप केस में गरमाई सियासत, अखिलेश ने की आरोपी के DNA टेस्ट की मांग, मायावती बोलीं- बुलडोजर एक्शन उचित

अयोध्या गैंगरेप केस में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मामले में सियासत करने की जगह आरोपी का डीएनए टेस्ट कराकर इंसाफ किया जाए। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा की सरकार में कितने हुए थे ये बताएं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Ayodhya gangrape case Mayawati targets Akhilesh Yadav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. अयोध्या गैंगरेप के मामले में योगी सरकार ने बुलडोजर कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी और समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया है। बच्ची से हुई हैवानियत के आरोपी के खिलाफ सरकार की इस कार्रवाई समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाए है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले में डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है, जिस पर पूर्व सीएम मायावती ने हैरानी जताते हुए सीएम योगी की बुलडोजर कार्रवाई को सही बताया है।

डीएनए टेस्ट कराने की मांग

मामले सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि जिन पर भी आरोप लगा है, उनका डीएनए टेस्ट होना चाहिए और इंसाफ किया जाना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि इस केस में सिर्फ सियासत नहीं होनी चाहिए, जो दोषी हैं उन्हें कानून के हिसाब से सजा दी जाए। अगर डीएनए टेस्ट में आरोप झूठे साबित हों तो आरोपियों को बख्शा न जाए, क्योंकि यही असली न्याय है।

मायावती ने किया बुलडोजर एक्शन का समर्थन

इसको लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पूछ दिया कि सपा सरकार में ऐसे कितने डीएनए टेस्ट हुए हैं। अखिलेश यादव के बयान पर मायावती ने पलटवार करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित है, लेकिन सपा द्वारा यह कहना कि आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिए, इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए हैं।

Ayodhya gangrape case Mayawati

मायावती ने कहा कि यूपी में अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में भी खासकर महिला सुरक्षा व उत्पीड़न आदि को लेकर बढ़ती चिन्ताओं के बीच अयोध्या व लखनऊ आदि की घटनाएं अति-दुखद व चिन्तित करने वाली। सरकार इनके निवारण के लिए जाति-बिरादरी एवं राजनीति से ऊपर उठकर सख़्त कदम उठाए तो बेहतर।

ये खबर भी पढ़ें...अयोध्या गैंगरेप केस में योगी सरकार का एक्शन, आरोपी सपा नेता मोईद खान की प्रॉपर्टी पर चला बुलडोजर

घटना शर्मनाक, राजनीति नहीं होना चाहिए

आरोपी को फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद का करीबी माना जाता है। मामले में आरोपी के खिलाफ बुलडोजर चलाए जाने के बाद सांसद अवेधश प्रसाद ने सीएम योगी की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं और पूछा है कि आखिर सीएम योगी की मुस्लिम और यादवों से क्या दुश्मनी है? अवधेश प्रसाद ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, बीजेपी को ऐसी वीभत्स, शर्मनाक घटना पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

सपा सांसद ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ समाजवादी पार्टी पूरी तरह से खड़ी है और हम मांग करते हैं कि DNA टेस्ट भी होना चाहिए और पीड़ित परिवार की सहायता सरकार को करनी चाहिए। ये राजनीतिक मुद्दा नहीं है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती सपा सांसद अवधेश प्रसाद मायावती ने सपा पर साधा निशाना अयोध्या गैंगरेप केस अखिलेश यादव सपा नेता मोईद खान पर एक्शन