LAVA एमडी ने बेल बढ़वाने के लिए किसी और को मेडिकल जांच के लिए भेजा

टेक कंपनी लावा के एमडी हरिओम राय ने अपनी बेल अवधि बढ़ाने मेडिकल जांच के लिए किसी और व्यक्ति को भेज दिया। हरिओम राय पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं।

author-image
Shreya Nakade
New Update
लावा एमडी हरिओम राय
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टेक कंपनी लावा के एमडी हरि ओम राय ( Hari Om Rai ) को 10 अक्टूबर 2023 को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले  में गिरफ्तार किया गया था। 16 फरवरी 2023 को उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर 3 महीने के लिए बेल मिली थी जिसकी अवधी 16 मई को समाप्त होनी थी। ऐसे में वापिस जेल जाने से बचने के लिए हरिओम राय ने अपने जगह किसी ओर को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया। 

अपने जगह किसी और को जांच के लिए भेजा

दरअसल हरिओम राय ने मेडिकल कारणों से अपनी जमानत की अवधि बढ़ाने की हाईकोर्ट में याचिका डाली थी। इस याचिका के संबंध में 6 मई को दिल्ली AIIMS में उनका चेकअप होना था। अपनी एप्लिकेशन में हरिओम ने कार्डियक समस्या होने का दावा किया था। ऐसे में चेकअप वाले दिन ED की टीम निरीक्षण करने एम्स पहुंच गई। यहां कई घंटों तक हरि ओम का इंतजार करने के बाद,  ED को पता चला कि हरिओम राय की जगह पहले ही नवल किशोर ( Naval Kishor ) नाम का व्यक्ति मेडिकल जांच कराकर जा चुका है। इस व्यक्ति ने खुद को हरिओम राय बताकर चेकअप करवाया। हरिओम राय ने पुलिस हिरासत से बचने के लिए अपनी बीमारी का यह पूरा खेल रचा।

फ्री इलाज का लालच

पूरे मामले का पर्दाफाश होते ही, ED की टीम ने तुरंत दिल्ली पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद नवल किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया।  जांच  में पता चला कि नवल किशोर को हार्ट की समस्या थी। इसी बात का फायदा उठाकर हरिओम राय पर नवल को अपनी जगह जांच करवाने भेजने का आरोप है। 

मामले में गिरफ्तारी के बाद नवल ने बताया कि उसकी बेटी साउथ दिल्ली में एक डॉक्टर के साथ काम करती है। वसंत कुंज में रहने वाली उसकी एक डॉक्टर मित्र को दिल के मरीज की तलाश थी। नवल किशोर ने बताया उन्हें मुफ्त इलाज के वादे का लालच दिया गया था। नवल को पहले जांच के लिए 5 मार्च को हौज़ खास स्थित एक क्लिनिक में भेजा गया।  इस दौरान सभी रिपोर्ट्स में उनका नाम हरिओम राय लिखा गया। इसके बाद नवल किशोर को हाई कोर्ट के ऑर्डर की एक कॉपी के साथ दिल्ली एम्स भेजा गया। 

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Hari Om Rai हरिओम राय नवल किशोर Naval Kishor