सलमान खान को माफी देगा बिश्नोई समाज मगर करना पड़ेगा बड़ा काम, जानिए क्या शर्तें लगाईं

काले हिरण मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुका है। अब बिश्नोई समाज एक शर्त पर सलमान को माफ करने तैयार है, मगर...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में मिल सकती है माफी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीते दिनों एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग ( Salman Khan House Firing ) हुई थी। इसके लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर भी संदेह किया जा रहा था। दरअसल 1998 में चर्चित काला हिरण शिकार केस के चलते बिश्नोई समाज के लोग उनसे नाराज है। इतना ही नहीं, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी थी। सलमान खान के घर पर हुए हमले को बिश्नोई की धमकी से भी जोड़कर देखा जा रहा था। हालांकि अब बिश्नोई समाज ने सलमान खान को इस मामले में माफ करने की बात कही है।

सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड ने मांगी थी माफी

सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने उनके घर पर हुई फायरिंग के बाद चिंता जताई थी। उन्होंने काला हिरण शिकार मामले में 26 साल बाद सलमान की तरफ से माफी भी मांगी। सोमी ने इस मामले को भूलकर आगे बढ़ने की बात कही थी। अब सोमी अली की माफी पर अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा का बयान सामने आया है। उन्होंने सोमी की माफी तो स्वीकार नहीं की, पर सलमान को माफ करने का एक मौका जरूर दे दिया।

इस शर्त पर सलमान खान को माफ करेगा बिश्नोई समाज

अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष देवेंद्र बूडिया ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को माफ कर देने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि अगर सलमान खान मंदिर में जाकर माफी मांगे और पर्यावरण एवं वन्य जीवों की सुरक्षा का प्रण लें, तो बिश्नोई समाज उन्हें माफ कर सकता है।  देवेंद्र बूडिया ने बताया कि बिश्नोई समाज के 29 नियमों में से एक माफी मांगने पर माफ कर देने का भी नियम है। इसके तहत, सलमान के माफी मांगने पर समाज द्वारा उन्हें माफ किया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़िये... 

इंदौर में सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर लारेंस के नाम से संघ नेता व कारोबारी को मिली जान से मारने की धमकी

क्या है पूरा मामला?

साल 1998 में अभिनेता सलमान और उनके साथियों पर जोधपुर में पास भवाद गांव में एक काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। इस मामले में फिल्म 'हम साथ-साथ है' के उनके साथी कलाकारों सैफ अली खान, नीलम, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और दुष्यंत सिंह पर भी आरोप थे। हालांकि इन सभी को बरी कर दिया गया जबकि सलमान को 5 साल की सजा हुई। बाद में 50 हजार की सिक्योरिटी के साथ उन्हे जमानत पर रिहा कर दिया गया था। जोधपुर का बिश्नोई समाज, काले हिरण को अपने गुरु भगवान जंबाजी का अवतार मानता है।  ऐसे में इस समाज के लोगों को सलमान खान के प्रति काफी नाराजगी है। बिश्नोई समाज के ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने इसके चलते सलमान को जान से मारने की धमकी भी दी थी। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

 

लॉरेंस बिश्नोई Salman Khan काला हिरण Salman Khan House Firing काला हिरण शिकार बिश्नोई समाज