कांग्रेस की डिबेट बीजेपी ने की Accept, राहुल गांधी से बहस के लिए सामने आया इस नेता का नाम, जानें कौन है वो

लोकसभा चुनाव 2024 में तमाम सियासी बयानबाजी के बीच, बीजेपी ने कांग्रेस के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ सार्वजनिक बहस के लिए अपने युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को नामित किया।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
2024-05-14T130737.316.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के साथ सार्वजनिक बहस के लिए अपने युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश ( abhinav prakaash ) को नामित किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी को संबोधित एक पत्र में लिखा, राजनीतिक परिवार के वंशज और एक आम युवा के बीच यह एक समृद्ध बहस होगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट के दो पूर्व जजों जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस एपी शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव के मुद्दों पर आमने-सामने सार्वजनिक बहस करने का न्योता दिया था। इस पत्र पर वरिष्ठ पत्रकार एन. राम ने भी हस्ताक्षर किए थे।

राहुल गांधी ने दिया था पब्लिक डिबेट का निमंत्रण

राहुल गांधी ने पब्लिक डिबेट का निमंत्रण स्वीकार करते हुए यह कहा था कि देश को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इसमें भाग लेंगे। हालांकि, भाजपा ने बहस के निमंत्रण को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि राहुल गांधी की कांग्रेस के भीतर भी कोई साख नहीं है और इसलिए, प्रधानमंत्री के पास उनके साथ बहस करने का कोई कारण नहीं है। तेजस्वी सूर्या ( tejasvee soorya ) ने अपने पत्र में लिखा, 'प्रिय राहुल गांधी जी, भाजयुमो ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को आपसे बहस के लिए अपने प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया है। सूर्या ने आगे लिखा, हम उत्सुकता से आपकी स्वीकृति का इंतजार कर रहे हैं, जिससे आजादी के बाद सबसे लंबे समय तक भारत पर शासन करने वाले राजनीतिक परिवार के वंशज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एक आम युवा के बीच एक ऐतिहासिक बहस का मंच तैयार हो सके। बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने अपने पत्र में यह भी बताया कि अभिनव प्रकाश पासी (एससी) समुदाय से आने वाले एक युवा और शिक्षित नेता हैं।  

अभिनव प्रकाश ने राहुल गांधी को ललकारा

अभिनव प्रकाश ने अपने X पोस्ट में लिखा, मुझे नामित करने के लिए तेजस्वी सूर्या को धन्यवाद। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि राहुल गांधी मुझसे डिबेट के लिए सहमत होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चाहे लोकतंत्र हो, संविधान हो, शासन हो या रोजगार हो, इन सभी मुद्दों पर खुली चर्चा होनी चाहिए।  राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी के साथ बहस का निमंत्रण स्वीकार करने के तुरंत बाद, सूर्या ने कहा था कि वह न तो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं, न ही इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार हैं। इसलिए कोई कारण नहीं दिखता, जो पीएम मोदी उनके साथ डिबेट करेंगे। तेजस्वी सूर्या ने कहा था कि राहुल गांधी से बहस के लिए भाजयुमो का एक प्रवक्ता ही काफी है।

 

राहुल गांधी कौन हैं: बीजेपी

भाजपा नेता ने कहा था, राहुल गांधी कौन हैं, जिनसे पीएम मोदी को बहस करनी चाहिए? राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के पीएम उम्मीदवार भी नहीं हैं, इंडिया गठबंधन की तो बात ही छोड़ दें। पहले उन्हें खुद को कांग्रेस का पीएम उम्मीदवार घोषित करने दें, बताएं कि वह अपनी पार्टी की हार के लिए जवाबदेही लेंगे, और फिर पीएम को बहस के लिए आमंत्रित करें। तब तक भाजयुमो का कोई भी प्रवक्ता उनके साथ बहस करने के लिए तैयार है।  कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में लिखा, 'राहुल गांधी को प्रधानमंत्री से बहस करने का निमंत्रण स्वीकार किए हुए एक दिन बीत गया, लेकिन 56 इंच के सीने वाले अब तक निमंत्रण स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटा सके हैं।

अभिनव प्रकाश राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी tejasvee soorya abhinav prakaash Rahul Gandhi