आंध्र प्रदेश में बीजेपी का गठबंधन,  मंत्रालय बिल्डिंग में लगी आग

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने दिया इस्तीफा ( Election Commissioner Arun Goyal resigned )। गोयल पंजाब कैडर के 1985 batch के अफसर हैं। IAS से इस्तीफा देकर 20 नवंबर 2022 में चुनाव आयुक्त बने थे।

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गठबंधन बनने और टूटने का सिलसिला जारी है। आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और तेलुगु देशम पार्टी यानी  (TDP) व जनसेना पार्टी के बीच गठबंधन हो गया। वल्लभ भवन यानी एमपी सरकार के मंत्रालय की बिल्डिंग में आग लगने सहित शनिवार की बड़ी खबरें. 

कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल

कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी, धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और इंदौर से विधायक रहे संजय शुक्ला ने BJP ज्वॉइन कर ली।

चुनाव आयुक्त ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा देकर चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

 मंत्रालय में लगी आग

वल्लभ भवन यानी एमपी सरकार के मंत्रालय की बिल्डिंग में आग लग गई। आग बुझाने के लिए आसपास के जिलों के साथ ही सेना की फायर ब्रिग्रेड को भी बुलाना पड़ा। 

जरदारी बने राष्ट्रपति

आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति चुने गए। उन्होंने पूर्व पीएम इमरान खान के उम्मीदवार को 230 वोट से हराया।

आंध्र प्रदेश में बीजेपी का गठबंधन

आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और तेलुगु देशम पार्टी यानी  (TDP) व जनसेना पार्टी के बीच गठबंधन हो गया।

सिनी मिस वर्ल्ड खिताब से चूकिं

मिस वर्ल्ड 2023 का खिताब मिस चेक रिपब्लिक क्रिस्टीना पिजकोवा  Kristina Pijkova ने जीता। वहीं, मिस लेबनान यास्मीनाजेतून फर्स्ट रनर अप रहीं। भारत की सिनी शेट्टी टॉप 8 तक पहुंची थीं।