केंद्र ने अध्यादेश लाकर पलटा SC का फैसला, केजरीवाल ने विपक्ष से मांगा समर्थन, ममता बोलीं-राज्यसभा में करेंगे विरोध

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
केंद्र ने अध्यादेश लाकर पलटा SC का फैसला, केजरीवाल ने विपक्ष से मांगा समर्थन, ममता बोलीं-राज्यसभा में करेंगे विरोध

Kolkata. दिल्ली में अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग का अधिकार उपराज्यपाल को देने लाए गए केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल विपक्षी दलों से समर्थन जुटा रहे हैं। इसी के तहत केजरीवाल आज तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात करने कोलकाता पहुंचे। ममता ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ केजरीवाल को समर्थन देने का आश्वासन दिया है। ममता ने यह भी कहा कि संसद के मानसून सत्र में अगर केंद्र सरकार अध्यादेश को लेकर बिल लाती है तो हम इसका विरोध करेंगे। ममता बनर्जी ने अन्य विपक्षी दलों से भी इस अध्यादेश का विरोध करने अपील की है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • मध्यप्रदेश में कमलनाथ के चेहरे पर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस! जानिए पवन खेड़ा ने ऐसा क्यों कहा?






  • क्या हम उनके बंधुआ मजदूर हैं?







    ममता ने केंद्र सरकार पर हमला बोले हुए कहा है कि वे क्या सोचते हैं, क्या हम उनके बंधुआ मजदूर हैं? हमें चिंता है कि वे संविधान को बदल सकते हैं और देश का नाम बदलकर पार्टी का नाम रख सकते हैं। केवल सुप्रीम कोर्ट ही देश हो बचा सकता है। बता दें कि कांग्रेस पहले ही इस मुद्दे पर केजरीवाल को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संसद के मानसून सत्र में दिल्ली पर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश का विरोध करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हम आम आदमी पार्टी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ हैं। 





    कल महाराष्ट्र जाएंगे केजरीवाल







    अरविंद केजरीवाल कल महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे, वे यहां शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एनसीपी के शरद पवार से मुलाकात कर अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगेंगे। केजरीवाल विपक्षी दलों के समर्थन के लिए यह अभियान चला रहे हैं। इससे पहले 21 मई को केजरीवाल ने बिहार सीएम नीतीश कुमार से भी मुलाकात की थी। नीतीश ने भी केंद्र के अध्यादेश को संविधान के खिलाफ बताया था। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार इस अध्यादेश को कानून बनाने के लिए राज्यसभा में लाती है तो विपक्ष हमारा साथ दे। विपक्ष एक साथ होगा तो 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी खत्म हो जाएगी। 





    आप करेगी रामलीला मैदान में शक्ति प्रदर्शन







    इस अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली कर शक्तिप्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इस बड़े आयोजन में पार्टी सभी विपक्षी दलों के नेताओं को लाने की तैयारी कर रही है। 



    अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal ममता बनर्जी KC Venugopal Mamta Banerjee Delhi CM दिल्ली CM KC वेणुगोपाल