चंपाई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, बोले- अच्छे दोस्त के साथ बढ़ूंगा आगे

चंपाई सोरेन ने नई पार्टी की घोषणा के साथ गठबंधन के सभी विकल्पों के खुले होने की बात भी कही है। घोषणा के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लग गया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
champai soren news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Champai Soren Announced to Form New Party : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के सुर अब बागी हो गए है। उन्होंने हेमंत सोरेन से बगावत के बाद नई पार्टी बनाने का बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे और नई पार्टी बनाएंगे। गौरतलब है कि मौजूदा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के जेल से बाहर आने के बाद चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, इस्तीफा देने के कुछ दिन बाद उनकी नाराजगी उभर कर सामने आई थी।

गठबंधन के सभी विकल्प के खुले 

चंपाई ने कहा कि मैंने तीन विकल्प बताए थे, रिटायरमेंट, संगठन या दोस्त। मैं रिटायर नहीं होऊंगा, बल्कि पार्टी को मजबूत करूंगा और नई पार्टी बनाऊंगा। इसके अलावा चंपाई सोरेन ने गठबंधन के सभी विकल्पों के खुले होने की बात भी कही है।

ये खबर पढ़िए ...Jharkhand Political Drama : किस करवट बैठेगा ऊंट , हेमंत अब क्या करेंगे और चंपाई सोरेन का दांव, बीजेपी की प्लानिंग -सब The Sootr पर पढ़ लो...

अलग-अलग जाकर समर्थकों से की मुलाकात 

पूर्व सीएम चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने दिल्ली से लौटने के बाद अपने समर्थकों से मुलाकात के बाद अलग संगठन खड़ा करने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि सात दिन के अंदर पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। सरायकेला स्थित उनके आवास पर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ था। अपने समर्थकों से बातचीत के बाद चंपाई सोरेन अलग- अलग जगह जाकर अपने समर्थकों से मुलाकात की। 

ये खबर पढ़िए ...झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन का दर्द आया बाहर , बोले आत्म-सम्मान पर लगी चोट...

चंपई सोरेन ने शाम होते ही किया ट्वीट

पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने एक ट्वीट कर जल्द फैसला लेने की बात कही। उन्होंने लिखा कि धन्यवाद झारखंड ! इस प्यार, सहयोग एवं समर्थन के लिए। पिछले साढ़े चार दशकों से आम जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष करता रहा हूँ, और आपका आशीर्वाद, जीवन के इस नये अध्याय में, मुझे सही फैसला लेने का हौसला दे रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल जनता से मिल रहा हूं। सन्यास लेना अब विकल्प नहीं है। सभी लोगों की राय के आधार पर, शीघ्र ही उचित फैसला लिया जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा, हमारे साथ 30-40 हजार कार्यकर्ता आ सकते हैं तो नई पार्टी बनाने में क्या समस्या है। नई पार्टी एक हफ्ते के अंदर बन जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

चंपाई सोरेन हेमंत सोरेन विवाद हेमंत सोरेन JMM झारखंड मुक्ति मोर्चा Champai Soren CM Hemant Soren Jharkhand politics चंपाई सोरेन नई पार्टी चंपाई सोरेन