तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलाई जाती थी चर्बी, सीएम चंद्रबाबू नायडू का रेड्डी सरकार पर बड़ा आरोप

दुनिया भर में आस्‍था के केंद्र तिरुपति मंदिर (Tirupati temple ) को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। इससे देश में हंगामा मचा गया है। चंद्रबाबू ने कहा कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल होता था।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-19T161525.475
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ( Chandrababu Naidu ) के एक बयान ने विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple ) में बंटने वाले प्रसाद को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। सीएम के इस बयान से चौतरफा बवाल मच गया है। इसके साथ मंदिर प्रबंधन को सवालों के घेरे में खड़ा किया दिया है। दरअसल मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व की जगन मोहन रेड्डी सरकार ( Jagan Mohan Reddy Government ) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। टीडीपी चीफ ने कहा कि पहले की सरकार में तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया करती थी। प्रदेश की सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

लड्डू के प्रसाद में चर्बी मिलाने का दावा

दरअसल यह मामला उस समय सामने आया जब प्रदेश के सीएम नायडू ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर एक एनडीए ( NDA ) की बैठक के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि भगवान वेंकटेश्वर ( Lord Venkateswara ) के प्रसाद को बनाने के लिए घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा था। नायडू ने कहा कि NDA सरकार मंदिर की पवित्रता को बहाल करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। 

ये खबर भी पढ़िए...जेपी नड्डा की खुली चिट्ठी, खड़गे से पूछा- राहुल गांधी को सही ठहराने की क्या है मजबूरी?

YSRCP ने आरोप को किया खारिज

सीएम नायडू के इस आरोप को YSRCP के नेता ने सिरे से खारिज कर दिया। टीटीडी के पूर्व अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी (YV Subba Reddy ) ने नायडू के आरोप को दुर्भावनापूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि टीडीपी चीफ राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। चंद्रबाबू ने दिव्य मंदिर तिरुमाला की पवित्रता और सैकड़ों करोड़ हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास किया है। सुब्बा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद पर उन्होंने बेहद खराब टिप्पणियां की हैं। 

मंत्री ने साधा पूर्व सरकार पर निशाना

वहीं आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश (IT Minister Nara Lokesh ) ने जगन मोहन रेड्डी प्रशासन पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा कि तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (Lord Venkateswara Swamy Temple ) हमारा सबसे पवित्र मंदिर है। मैं यह जानकार स्तब्ध हूं कि जगन मोहन रेड्डी प्रशासन ने तिरुपति प्रसाद में घी के स्थान पर जानवरों की चर्बी (animal fat ) का उपयोग किया जाता था।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लड्डू में चर्बी जगन मोहन रेड्डी सरकार तिरुपति मंदिर ट्रस्ट मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू तिरुपति मंदिर NDA आईटी मंत्री नारा लोकेश