क्रिकेट कंट्रोवर्सी : गिल का ये बयान कर देगा हैरान, क्या T20 वर्ल्ड कप से बाहर रहेगा ये स्टार बल्लेबाज

टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज और 'प्रिंस' के नाम से मशहूर शुभमन गिल इन दोनों आईपीएल 2024 में व्यस्त हैं। बता दें कि उनके हाथों में गुजरात टाइटंस की कमान भी है। 

author-image
Pratibha ranaa
New Update
b

शुभमन गिल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल इस समय अपना पूरा ध्‍यान आईपीएल 2024 पर लगा रहे हैं और उनकी कोशिश टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचाने की है। हार्दिक पांड्या के जाने के बाद उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई थी। अब हाल ही में शुभमन गिल के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि शुभमन ने साफ कर दिया है कि वे इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। उनका ध्यान आईपीएल 2024 में गुजरात टाइंटस की कप्तानी और इस टीम को प्लेऑफ में ले जाने पर है।

'आईपीएल में 900 रन बनाने के बाद भी...',

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों शुभमन गिल ( cricket controversy ) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर किए जाने की बात चल रही है। इसको लेकर गिल ने एक हैरान कर देने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2023 के दौरान उन्होंने 890 रन बनाए और मौजूदा सूची में टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल हैं। अगर उन्हें चुना जाता है तो यह उनके लिए गौरव हासिल करने का एक और मौका होगा। लेकिन अगर उन्हें नहीं चुना गया तो वह चुने गए 15 लोगों को तहे दिल से शुभकामनाएं देंगे।



 

टी20 विश्व कप में मेरा नाम होना चाहिए- गिल

बता दें, बीसीसीआई ने विश्व कप को लेकर स्क्वॉड की घोषणा नहीं की है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर तमाम तरह की खबरें चल रही हैं। कहा जा रहा है कि शुभमन गिल ( Shubman Gill ) 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। एक इंटरव्यू में गिल ने इस अफवाह का जबाव देते हुए कहा कि मैंने पिछले साल आईपीएल में 900 रन बनाए थे। इसके बावजूद अगर टी20 वर्ल्ड कप में मेरी सेलेक्शन नहीं होती है, तो फिर मैं एक ही चीज कर सकता हूं, वो ये कि जो भी खिलाड़ी भारत के लिए खेलने जाएंगे, उनकी मैं हौसला अफजाई करूंगा। मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप में मेरा नाम होना चाहिए। मैं अपने देश को विश्व कप जिताना चाहूंगा। अगर इतने रन बनाने के बाद भी अगर मुझे नहीं चुना जाता है, तो फिर रन बनाने का कोई फायदा नहीं होगा।'

ये खबर भी पढ़िए...कम वोटिंग से नाराज शाह की विधायकों को दो टूक- वोटिंग प्रतिशत कम होने पर जाएगा मंत्री पद

Shubman Gill शुभमन गिल cricket controversy