कम वोटिंग से नाराज शाह की विधायकों को दो टूक- वोटिंग प्रतिशत कम होने पर जाएगा मंत्री पद

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में कम मतदान पर अमित शाह और सीएम डॉ. मोहन यादव भाजपा कार्यालय पहुंचे। पार्टी के चुनाव प्रबंधन से जुड़े नेता भी मानते हैं कि विधायक केवल औपचारिकता कर रहे हैं...

author-image
CHAKRESH
New Update
Shah angry with low voting
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कम वोटिंग ( Low voting in Madhya Pradesh ) से   गृहमंत्री अमित शाह बेहद नाराज हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश के नेताओं को दो टूक कहा है कि जिन मंत्रियों के इलाकों में वोटिंग प्रतिशत कम होगा, उनका मंत्री पद जाएगा। इसकी जगह उन विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, जिनके क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा। शाह शुक्रवार को राजगढ़ और गुना गए थे। वापस आने के बाद रात में हुई बैठक में उन्होंने चुनाव प्रबंधन और तैयारियों पर फीडबैक लिया और कम वोटिंग से नाराज शाह ने कहा कि आप अपने मंत्रियों और विधायकों को केंद्रीय नेतृत्व की मंशा से अवगत करा दीजिए।

कार्यालय में हुई चुनाव पर समीक्षा

दूसरे चरण में कम मतदान पर सीएम डॉ. मोहन यादव भाजपा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय के साथ समीक्षा की। पार्टी के चुनाव प्रबंधन से जुड़े नेता भी मानते हैं कि विधायक केवल औपचारिकता कर रहे हैं। कार्यकर्ता भी बहुत उत्साह से काम नहीं कर रहे।

आज चुनाव प्रबंधन की बैठक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई है। इसमें दोनों चरणों के मतदान की समीक्षा के बाद अगले दोनों चरणों की तैयारियों पर बात होगी। पार्टी नेताओं के अनुसार, अब भाजपा के गढ़ माने जाने वाले मालवा-निमाड़ और मध्यभारत में वोटिंग होना है। यहां ढिलाई से बढ़ा नुकसान हो सकता है।

100 फीसदी मतदान तो भार्गव देंगे मोटर साइकिल

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 6 सीटों पर शुक्रवार को मतदान पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में कम होने के आंकड़े सामने आ रहे हैं। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए अलग-अलग ऑफिर दिए जा रहे हैं। इस बीच भाजपा के पूर्व मंत्री और विधायक गोपाल भार्गव ने एलान किया है कि उनके क्षेत्र के पन्ना प्रभारी अपने पन्ने के 100 प्रतिशत मतदान करा लेंगे, उनको पुरस्कार स्वरूप मोटरसाइकिल इनाम में देंगे। 

 

 

सीएम डॉ. मोहन यादव गृहमंत्री अमित शाह कम वोटिंग से नाराज शाह मध्य प्रदेश में कम वोटिंग Low voting in Madhya Pradesh