अमित शाह ने फिर नक्सलियों को चेताया, जो बचे खुचे हैं वो सरेंडर कर दें, वरना किसी को नहीं छोड़ेंगे

नक्सली सरेंडर करेंगे तो उनका पुनर्वास किया जाएगा नहीं तो उनको खत्म कर दिया जाएगा। शाह ने कहा कि नक्सलियों के कारण वहां के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क नहीं मिल पाती।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
ुुु
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी@ RAIPUR.  कांकेर में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने एक बार फिर नक्सलियों को उनके गढ़ में जाकर चेताया। अमित शाह ने कहा कि जो बचे-खुचे हैं वे सरेंडर कर दें वरना हम किसी को नहीं छोड़ेंगे। मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के साथ ही दो तीन साल में उनका सफाया कर देंगे। मोदी ने देश को अखंड बनाया है वो फिर चाहे कश्मीर हो या फिर नक्सलवाद। नक्सलवाद अब समाप्ति की कगार पर है। अमित शाह ने कहा कि नक्सली सरेंडर करेंगे तो उनका पुनर्वास किया जाएगा नहीं तो उनको खत्म कर दिया जाएगा। शाह ने कहा कि नक्सलियों के कारण वहां के लोगों को शिक्षा,स्वास्थ्य और सड़क नहीं मिल पाती। वहां का विकास नहीं हो पाता। हम नक्सलवाद को समाप्त करने के साथ विकास के लिए ढेर सारा काम करेंगे। 

ये खबर भी पढ़िए...बस्तर के जंगलों में IED का जाल: 20 को युवक और 21 को जवान ने रखे पैर, दोनों की मौत

मठ-मंदिरों की संपत्ति पर कांग्रेस की नजर 

अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि देश के मठ मंदिरों की संपत्ति पर कांग्रेस की नजर है। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने कहा कि देश के मठ मंदिरों पर पहला हक माइनोरिटी का है। हम कहते हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है, वंचितों का है, आदिवासियों का है। शाह ने कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तब छत्तीसगढ़ के विकास के लिए दस साल में 77 हजार करोड़ रुपए दिए। जबकि मोदी सरकार ने यहां के विकास के लिए दस साल में चाल लाख करोड़ रुपए दिए। शाह ने कहा कि आदिवासियों को साल 2029 तक मुफ्त राशन मिलेगा। सिलेंडर भरवाने की जरुरत नहीं, घर तक गैस की पाइप लाइन आएगी। मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो देश को तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बना देंगे। 

ये खबर भी पढ़िए...Right to Freedom : वारंट नहीं दिखाया, गिरफ्तारी की वजह नहीं बताई अब पुलिस चुकाएगी तीन लाख जुर्माना

कांग्रेस को लगी मिर्ची 

अमित शाह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी ने संपत्ति के सर्वे की बात कही तो कांग्रेस को मिर्ची लग गईं। शाह ने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर को लटकाती रही,भटकाती रही लेकिन रामलला अब अपने भव्य मंदिर में बैठे हैं। शाह ने पूछा कि कश्मीर हमारा है कि नहीं, जबकि कांग्रेस के खड़गे कहते हैं कि इससे छत्तीसगढ़ का क्या लेना देना। धारा 370 खत्म करनी चाहिए थी कि नहीं आप ही बताइए। शाह ने कहा कि आपको लाट साहब चाहिए या नाग चाहिए। नाग को देखकर ही लगता है कि ये आपके बीच का आदिवासी है। इसको वोट देंगे तो वो वोट सीधे नरेंद्र मोदी के खाते में जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...प्रधानमंत्री मोदी कल आएंगे रायपुर, पहली बार रायपुर में रात रुकेंगे

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ में गर्मी की वजह से आज से ही छुट्टियां शुरू, 15 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

कांग्रेस Amit Shah अमित शाह प्रधानमंत्री नक्सलियों सरेंडर कर दें वरना