छत्तीसगढ़ में गर्मी की वजह से आज से ही छुट्टियां शुरू, 15 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है। इसे देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने गर्मी की छुट्टियां 22 अप्रैल से ही दे दी हैं। 22 अप्रैल से 15 जून तक स्कूल बंद रहेंगे। पहले 1 मई से छुट्टियां शुरू होने वाली थीं।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Summer vacation from 22 April to 15 June Due to heat in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Summer Vacation In Chhattisgarh From 22nd April

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में 22 अप्रैल से ही गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। पहले 1 मई से सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी होने वाली थी। भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने 22 अप्रैल से ही समर वेकेशन शुरू करने का फैसला ले लिया। अब 22 अप्रैल से 15 जून तक स्कूल बंद रहेंगे। टीचर्स के लिए ये आदेश लागू नहीं होगा।

h

छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने लिखा था पत्र

छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखा था। इसमें मांग की थी कि रायपुर जिले में पारा 42 डिग्री पार कर रहा है। ऐसे में जल्द से जल्द स्कूलों में छुट्टियां की जाएं। वहीं प्रदेशभर के स्कूल संचालकों को निर्देश दिए गए थे कि वे सुबह 7 बजे से क्लास लगाएं।

सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का 30 अप्रैल तक शेड्यूल

प्राइवेट स्कूलों का नया सेशन 1 अप्रैल से शुरू हो गया है। वहीं सरकारी स्कूलों में रिजल्ट जारी होने के बाद से बच्चों की अटेंडेंस कम है। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों ने 30 अप्रैल तक का शेड्यूल जारी किया है। वहीं गर्मी को देखते हुए जल्दी छुट्टी की मांग की जा रही थी।

ये खबर भी पढ़िए..

CG Liquor scam में टॉप 10 में से 3 गिरफ्तार, बाकियों का नंबर कब?

आदेश के बाद भी 7 बजे की जगह 9 बजे से लग रहे थे स्कूल

स्कूल शिक्षा विभाग ने सुबह 7 बजे से स्कूल लगाने के आदेश दिए थे, लेकिन स्कूल पहले की तरह 8-9 बजे से ही खुल रहे थे। तापमान 42 डिग्री को छू रहा है। कई बच्चे गर्मी की वजह से बीमार हो रहे थे।

Chhattisgarh School Education Department | School holiday in Chhattisgarh due to heat | School holiday in Chhattisgarh from 22 April to 15 June | छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग | छत्तीसगढ़ में गर्मी की वजह से स्कूलों की छुट्टी | छत्तीसगढ़ में 22 अप्रैल से 15 जून तक स्कूलों की छुट्टी | छत्तीसगढ़ में 22 अप्रैल से गर्मियों की छुट्टी

छत्तीसगढ़ में 22 अप्रैल से गर्मियों की छुट्टी Summer vacation in Chhattisgarh from 22nd April छत्तीसगढ़ में 22 अप्रैल से 15 जून तक स्कूलों की छुट्टी छत्तीसगढ़ में गर्मी की वजह से स्कूलों की छुट्टी छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग School holiday in Chhattisgarh from 22 April to 15 June School holiday in Chhattisgarh due to heat Chhattisgarh School Education Department