दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग, 7 नवजात की मौत

राजधानी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक बेबी केयर हॉस्पिटल में आग लग गई। इस हादसे में 7 नवजात बच्चों की आग में झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
दिल्ली बेबी केयर सेंटर में आग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजधानी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक बेबी केयर हॉस्पिटल में आग लग गई ( baby care hospital fire )। आग लगने से 7 नवजात बच्चों की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई। आग शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे लगी थी। देखते ही देखते आग की लपटें बाहर तक निकलने लगी। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाली 9 गाड़ियां पहुंची। अभी तक आग लगने का कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। मामले में जांच जारी है। 

12 बच्चे हुए रेसक्यू

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग ने भीषण रूप ले लिया था। जिस समय आग लगी, अस्पताल में कई बच्चे भर्ती थे। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि विवेक विहार में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक शिशु देखभाल केंद्र से आग लगने की सूचना मिली। गर्ग ने कहा था, "कुल 9 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। बचाव अभियान जारी है और अब तक 12 नवजात शिशुओं को बचाया गया है।"

ये खबर भी पढ़िए...

Gujarat : राजकोट के मॉल के गेमिंग जोन में भीषण आग , 27 की मौत, इनमें 12 बच्चे शामिल

 5 बच्चों का चल रहा इलाज

कल रात आग लगने के बाद बेबी केयर सेंटर से कुल 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया। सभी बच्चों का दूसरे अस्पताल में इलाज शुरु हुआ। यहां इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हो गई। 5 बच्चों का इलाज अभी भी जारी है। फायर डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि 120 स्क्वायर यार्ड में बने एडवांस केयर हॉस्पिटल बेबी केयर सेंटर में देर रात आग लगी थी। लगभग 16 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था।

ये भी देखें...

गुजरात में राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग...वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

दिल्ली में आग

दिल्ली बेबी केयर सेंटर में आग

दिल्ली में आग बेबी केयर सेंटर में आग दिल्ली बेबी केयर सेंटर में आग baby care hospital fire