RAUs IAS कोचिंग सेंटर हादसा: बेसमेंट मालिक समेत सात लोग गिरफ्तार, पानी भरने से तीन छात्रों ने गवाईं जान

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई है। इस मामले में अब तक सात लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
Delhi IAS coaching center accident
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। अब इस मामले में पुलिस ने बेसमेंट मालिक समेत सात लोगों को गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है। इसमें वह कार चालक भी शामिल है जो बारिश के दौरान सड़क से तेज रफ्तार कार लेकर गया था।

जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था। पानी भरने के बाद तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी। अब इस मामले में पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। मध्य जिला के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने राव आईएएस स्टडी सेंटर में हुए हादसे के मामले में आज 29 जुलाई को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसमें वह कार चालक भी शामिल है जो बारिश के दौरान सड़क से तेज रफ्तार कार लेकर गया था, जिससे कोचिंग सेंटर का गेट टूट गया था। इसके अलावा बेसमेंट के मालिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये खबर भी पढ़िए...पेरिस ओलंपिक में एमपी के बेटे ने दिलाई जीत, इटारसी के मैदान से की विवेक ने प्रैक्टिस

पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में अब तक पुलिस ने कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि हम मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

दो आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

इससे पहले, इस मामले में अदालत ने दोनों आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद राव आईएएस कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार किया था। 

ये खबर भी पढ़िए...सस्ते होंगे रिचार्ज प्लान्स!, TRAI लेकर आया कंपनियों के लिए नया प्रपोजल

इन मामलों में हुआ था केस दर्ज

दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर हादसे के दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद राजेंद्र नगर थाने से कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों समेत बिल्डिंग मैनेजमेंट, ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले निगमकर्मियों और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। 

पांच अन्य आरोपी को किया गिरफ्तार

डीसीपी सेंट्रल एम. हर्षवर्द्धन ने कहा, बेसमेंट के मालिकों और एक व्यक्ति सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने एक वाहन चलाया था। जिससे इमारत के गेट को नुकसान पहुंचा था। बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधि करने की कोई अनुमति नहीं थी। हमने एमसीडी से कुछ जानकारी मांगी है और हम उनकी भूमिका की भी जांच करेंगे। हम प्रदर्शनकारी छात्रों से शांति बनाए रखने और जाम न लगाने की अपील करते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस : भारत में बाघों की संख्या 10 साल में 65 % बढ़ी, जानें कैसे हुई थी इस दिन की शुरुआत?

तेज गाड़ी चलाने से टूटा कोचिंग सेंटर का गेट

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ओल्ड राजेंद्र नगर मामले में दिल्ली पुलिस ने जिस ड्राइवर को गिरफ्तार किया है, उस पर लापरवाही बरतने की बात सामने आई है। वह गाड़ी बहुत तेज चला रहा था, जिससे कोचिंग सेंटर का गेट टूट गया। इमारत के गेट से टकराने से पहले, एक रेहड़ी वाले ने उसे रोकने की कोशिश की थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

breaking news latest hindi news Hindi News big breaking news दिल्ली IAS कोचिंग सेंटर हादसा