DPS समेत दिल्ली-नोएडा के 50 बड़े स्कूलों को धमकी भरे ईमेल, स्कूलों को खाली कराकर हो रही तलाशी

द्वारका के हाई प्रोफाइल DPS स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी गई। सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पूरे स्कूल की तलाशी की गई।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PUIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल किए गए हैं, जिसमें इन स्कूलों में बम रखे होने की खबर से हड़कंप मच गया है। इनमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा के डीपीएस जैसे करीब 50 हाई प्रोफाइल स्कूल ( high profile school ) शामिल हैं। इस धमकी के बाद छात्रों को आनन-फानन में घर भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बुधवार सुबह दिल्ली के कई स्कूलों को बम की धमकी भरे ईमेल किए गए। ईमेल के आईपी एड्रेस से लगता है कि ये ईमेल देश से बाहर से किया गया है। मामले में जांच जारी है।

ये खबर भी पढ़िए...खामोशी के साथ वोटों का जिहाद करो, सलमान खुर्शीद की भतीजी का वीडियो वायरल

स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

इसी तरह की धमकी भरा ईमेल वसंत कुंज के DPS स्कूल और दक्षिण पश्चिम जिले के DAV स्कूल को भी किया गया है। पुष्प विहार के Amity स्कूल को भी बुधवार सुबह 4.30 बजे धमकी भरा ईमेल किया गया था, जिसमें स्कूल में बम रखे होने की बात कही गई। नोएडा के DPS स्कूल को भी बम की धमकी दी गई है। नोएडा डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि नोएडा डीपीएस स्कूल को भी एक ईमेल मिला है, जिसमें बम की धमकी दी गई। हमने एहतियात के तौर पर तुरंत छात्रों को घर भेज दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...आज से बदलेगी ग्रहों की चाल, 12 साल बाद बृहस्पति 1 मई को वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, बुध और शुक्र मेष राशि में रहेंगे

एक Email कई स्कूलों को भेजा गया

दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगह ईमेल आए हैं। इस ईमेल में डेटलाइन नहीं है। एक ही ईमेल को कई जगह भेजा गया है। बता दें कि दिल्ली के स्कूलों को अक्सर इसी तरह धमकी भरे ईमेल किए जाते रहे हैं। फरवरी महीने में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को इसी तरह का ईमेल किया गया था। साकेत के एमिटी स्कूल को भी फरवरी में इसी तरह का ईमेल किया गया था। इस ईमेल में स्कूल से पैसे भी मांगे गए थे।

इन स्कूलों को मिला धमकी भरा मेल

1. द्वारका का डीपीएस स्कूल

2. रोहिणी का डीपीएस स्कूल

3. वसंत कुंज का डीपीएस स्कूल

4. नोएडा का डीपीएस स्कूल

5. दक्षिण पश्चिम दिल्ली का डीएवी स्कूल

6. पूर्वी दिल्ली का डीएवी स्कूल

7. पीतमपुरा का डीएवी स्कूल

8. नई दिल्ली का संस्कृति स्कूल

9. मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल

10. पुष्प विहार का एमिटी स्कूल

11. नजफगढ़ का ग्रीन वैली स्कूल

 

DPS दिल्ली और नोएडा 11 हाई प्रोफाइल स्कूल high profile school DAV स्कूल DPS स्कूल