Advertisment

धनबाद के आशीर्वाद टावर में लगी आग, 14 की मौत: 6 शव निकाले गए, सिलेंडर फटने से आग लगी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
धनबाद के आशीर्वाद टावर में लगी आग, 14 की मौत: 6 शव निकाले गए, सिलेंडर फटने से आग लगी

JHARKHAND. झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में भीषण आग लगी है। इस हादसे में 14 लोगों के मौत की सूचना है। अब तक 6 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। आशीर्वाद ट्विन टावर के पीछे वाले बी ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर आग लगी है। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आग लगने की वजह गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है। हादसे में 14 लोगों की मौत की बात कही जा रही है, जिसमें एक बच्ची भी शामिल है। इस हादसे में कई लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है।





घर में थी शादी, लग गई आग





उसी फ्लोर के सातवें तल्ले के फ्लैट में रहने वाले बीसीसीएल कर्मी ने बताया कि जिस घर में आग लगी है, उनके घर पर शादी थी। 31 जनवरी को ही सिद्धि विनायक होटल में पार्टी थी, लेकिन आग की वजह से खुशियों भरा घर मातम में डूब गया।





यह खबर भी पढ़ें

Advertisment





देश के प्रख्यात वकील और पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन, इनकी वजह से ही इंदिरा गांधी को पीएम पद से हटना पड़ा था





नहीं पाया जा सका काबू





अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग एक के बाद दूसरे फ्लैट में फैल रही है। अपार्टमेंट के अधिकतर फ्लैट को खाली करा लिए जाने की सूचना है। फ्लैट के तीसरे तल्ले के ऊपर के लोग अपार्टमेंट की छत पर जाकर भी अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं।

Advertisment





19 दुकानें जलकर खाक





इसके अलावा बीते दिन सोमवार को भी धनबाद से आग लगने की खबर आई थी. धनबाद के कुमारधुबी बाजार में सोमवार अल सुबह भीषण आग लग गई। देखते ही देखते यह आग एक के बाद एक कई दुकानों तक फैल गई। इसकी चपेट में आने से 19 दुकानें जलकर खाक हो गईं। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग किन कारणों से लगी, इस बात का पता लगाने का काम अभी जारी है।





दुकानदारों ने खुद की आग बुझाने की कोशिश





इस घटना में गनीमत ये रही कि आगजनी में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। जैसे ही लोगों की दुकानों में आग लगी तो सबसे पहले दुकानदारों ने खुद ही उसे बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वह बुझने की जगह और ज्यादा फैलती गई।



14 killed Fire in Dhanbad's Ashirwad Tower 6 dead bodies pulled out fire broke out due to cylinder explosion धनबाद के आशीर्वाद टावर में आग 14 की मौत 6 शव निकाले गए सिलेंडर फटने से आग लगी
Advertisment