शादी वाली नहीं तलाक वाली विदाई ! जाने क्या है मामला

कानपुर के एक पिता ने पूरे देश की नहीं दुनिया के सामने मिशाल पेश की है। एक पिता की इस मिसाल से हर भारतीय को गर्व हो रहा है। आइए आपको बताते हैं इस मिसाल की पूरी कहानी 

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
ोे््बपूी

ससुराल में परेशान बेटी को बैंड बाजे के साथ घर ले आए पिता

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KANPUR.कानपुर के एक पिता ने पूरे देश की नहीं दुनिया के सामने मिशाल पेश की है। एक पिता की इस मिसाल से हर भारतीय को गर्व हो रहा है। दरआसल ससुराल में प्रताड़ित बेटी को जब पिता बैंड-बाजे के साथ वापिस घर लेकर आए तो पूरा गांव देखता रह गया। इसी के साथ पिता ने शादी की चुनरी को गेट में बांधकर ससुराल वालों के नाम संदेश लिखा कि तुम्हारे घर पर कभी खुशियां ना लौटे।

ये खबर भी पढ़िए...

लोकसभा चुनाव : विजयवर्गीय की खास रणनीति, अब 25 लाख रुपए के डेवलपमेंट का क्यों दिया ऑफर

क्या है किस्सा 

कानपुर शहर के निराला नगर में रहने वाले पिता अनिल और मां सविता बीएसएनएल में काम करते थे।उन्होंने बड़ी धूमधाम से  अपनी बेटी उर्वी की शादी ( URVI MARRIAGE) आशीष रंजन से कराई थी। दोनों पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर  SOFTWARE ENGINEER) थे।जानकारी के मुताबिक मायके वालों का आरोप है कि, शादी के बाद लगातार दहेज (DOWRY)की मांग करने लगे और बेटी के रंगरूप को लेकर भी ताने मारने लगे। दरअसल ताना मारने का सिलसिला तब और बढ़ गया जब उर्वी ने 2019 में बेटी को जन्म दिया। इसके बाद पति पत्नी के बीच मनमुटाव इतना बढ़ गया कि बात तलाक तक पहुंच गई। 28 फरवरी को दोनों का तलाक( DIVORCE ) हो गया। जिसके बाद सभी मायके वाले ससुराल पहुंचकर ढ़ोल नगाड़े के साथ अपनी बेटी उर्वी  को विदा कराकर घर वापिस ले आए।

ये खबर भी पढ़िए...

कांग्रेस ने कहा था शिप्रा में गंदगी, अब CM मोहन यादव ने लगाई डुबकी, आचमन भी किया

पिता ने कहा

उर्वी के पिता ने कहा बेटी घर लाते समय मैनें बैंड बाजा मंगवा लिया था। ताकि सोसायटी को POSITIVE संदेश दे सकूं ताकि लोग शादी के बाद अपनी बेटी को IGNORE ना करें और उनकी परेशानी समझें।

ये खबर भी पढ़िए...

हर साल होगा एनसीईआरटी की किताबों में चेंज, जरूरत के हिसाब करें अपडेट Ministry of Education

लोकसभा चुनाव : विजयवर्गीय की खास रणनीति, अब 25 लाख रुपए के डेवलपमेंट का क्यों दिया ऑफर

 

divorce Kanpur कानपुर तलाक dowry दहेज उर्वी की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर SOFTWARE ENGINEER URVI MARRIAGE