कांग्रेस ने कहा था शिप्रा में गंदगी, अब CM मोहन यादव ने लगाई डुबकी, आचमन भी किया

सीएम मोहन यादव बोले, नदी में स्नान करने का आनंद अलग है। कल से यहां पंचकोशी की परिक्रमा प्रारंभ होगी। उज्जैन में हमारी सरकार द्वारा किए गए काम के कारण पूरे साल नदी का जल मिल रहा है, मुझे इस बात का संतोष है। 

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
KM.
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

UJJAIN. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) रुवार यानी 2 मई को उज्जैन में शिप्रा नदी में डुबकी लगाकर स्नान किया। दरअसल, सीएम डॉ.यादव उज्जैन पहुंचे तो सबसे पहले वे शिप्रा नदी ( Shipra River ) अखाड़ा घाट पर पहुंचे। यहां उन्होंने नदी में डुबकी लगाई और फिर तैराकी की। इसी के साथ शिप्रा जल से आचमन किया।

सीएम ने कहा कि उज्जैन की पहचान मां क्षिप्रा से है। हमारी परंपरा है, स्नान के बाद तीर्थ की महत्ता बढ़ाएं, लेकिन बड़ा दुख होता है कि कुछ लोग शिप्रा पर सवाल उठाते हैं। 

दरअसल, सीएम डॉ.यादव कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए उज्जैन पहुंचे हैं। इसी बीच वे अचानक शिप्रा तट पर पहुंचे और डुबकी लगाकर कांग्रेस पर सियासी निशाना साधा। हालांकि उन्होंने परमार का नाम नहीं लिया। 

नदी में स्नान का अलग आनंद 

​सीएम बोले, नदी में स्नान करने का आनंद अलग है। कल से यहां पंचकोशी की परिक्रमा प्रारंभ होगी। उज्जैन में हमारी सरकार द्वारा किए गए काम के कारण पूरे साल नदी का जल मिल रहा है, मुझे इस बात का संतोष है। 

ये खबर भी पढ़िए...कोविशील्ड वैक्सीन से ब्रेन स्ट्रोक और हार्टअटैक का खतरा, शरीर में जम सकता है खून का थक्का

कांग्रेस ने उठाए थे सवाल 

उज्जैन से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेश प​रमार ने सरकार पर आरोप लगाए थे। 23 अप्रैल को परमार ने कहा था कि नदी में गंदे नाले मिल रहे हैं। तराना से विधायक महेश परमार ने नदी में नहाकर स्थिति को बताया था। तब उन्होंने कहा था कि 20 साल से प्रदेश में और 10 साल से देश में बीजेपी की सरकार है। धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले लोग कहां हैं? 40-50 लाख इंदौर वासियों का मल-मूत्र रोज नदी में में मिलता है।

सक

परमार ने कहा था...

तब परमार ने आरोप लगाते हुए सवाल उठाया था कि शिप्रा अशुद्ध हो रही है। मुख्यमंत्री ने शिप्रा को शुद्ध करने की शपथ ली थी। टिकट मिलने पर डुबकी लगाई थी। 600-1000 करोड़ खर्च हो गए, लेकिन ज्यादा कुछ नहीं हुआ।

ये खबर भी पढ़िए..वैक्सीन सर्टिफिकेट से क्यों हटी PM मोदी की तस्वीर, आपको पता है कि नहीं...

CM Mohan Yadav मुख्यमंत्री मोहन यादव shipra river शिप्रा नदी