बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस में डॉक्टर MP से गिरफ्तार

शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध थाना पटना ने 5 आरोपियों को उज्जैन से गिरफ्तार किया है। इसके बाद 19 अप्रैल को उज्जैन कोर्ट में आरोपियों को पेश कर पुलिस 20 अप्रैल को ट्रांजिट रिमांड पर उज्जैन से पटना लेकर गई...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bihar teacher recruitment exam paper leak case

 BHOPAL. बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस : मार्च में बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में पटना पुलिस ने बिहार के 5 आरोपियों को उज्जैन से पिछले दिनों (18 अप्रैल को) गिरफ्तार किया था। इसके बाद 19 अप्रैल को उज्जैन न्यायालय में आरोपियों को पेश किया गया था। अब पटना पुलिस 20 अप्रैल को ट्रांजिट रिमांड पर उज्जैन से पटना लेकर गई है। एएसपी जयंत सिंह राठौड़ और नीलगंगा थाना प्रभारी विवेक कानोडिया ने मामले में पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपियों को नीलगंगा थाना पुलिस के सहयोग से बिहार की आर्थिक अपराध थाना पटना ने दबोचा है।

उज्जैन के हरि फाटक ब्रिज से गिरफ्तार किया

थाना प्रभारी निलगंगा विवेक कानोडिया ने बताया कि आरोपी भोपाल से उज्जैन होते हुए इंदौर की ओर जा रहे थे इसी बीच टीम को उज्जैन के हरि फाटक ब्रिज के यहां से आरोपियों के निकलने की सूचना मिली। सूचना पर आरोपियों की घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। चूंकि सूचना आर्थिक अपराध थाना पटना पुलिस ने दी थी आरोपियों को उनके सुपुर्द किया। आरोपी के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी, 34 में प्रकरण दर्ज है। जिन्हें न्यायालय में पेश कर आज शनिवार सुबह टीम बिहार लेकर रवाना हुई है। आरोपियों पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 एवं धारा 66 आईटी.एक्ट में भी प्रकरण दर्ज है।

ये हैं आरोपियों के नाम...

  • प्रदीप कुमार, पिता सूर्यमनी प्रसाद, उम्र 28 साल, निवासी ग्राम शाहपुर बलवा, थाना नगर नौसा
  • बल्ली उर्फ संदीप कुमार, पिता रणवीर पासवान, उम्र 28 साल, निवासी गोसाई मठ, थाना नगर नौसा
  • डॉ शिव कुमार उर्फ बिट्टू, पिता संजीव कुमार उर्फ लूटन मुखिया, उम्र 26 साल, निवासी शाहपुर बलवा, थाना नगर नौसा
  • तेज प्रकाश, पिता कृष्णदेव प्रसाद, उम्र 28 साल, निवासी पुलिस थाना कराय परशुराय, जिला नालंदा बिहार
  • एक महिला आरोपी
बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस Bihar teacher recruitment exam paper leak case