Subhash Chandra Bose के पोते की Kangana को फटकार, इतिहास खराब न करें

नेताजी को पोते चंद्र कुमार बोस ने कंगना को फटकार लगाते हुए कहा कि सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, दूरदर्शी थे। वह एकमात्र ऐसे नेता थे, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारत के सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

कंगना को फटकार।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. हिमाचल की मंडी सीट से बीजेपी कैंडिडेट और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना ( Kangana ) रनौत की टिप्पणी के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने आलोचना की है। कंगना ने सुभाषचंद्र बोस ( Subhash Chandra Bose ) को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया था। नेताजी के पोते चंद्र कुमार बोस ने X पर एक पोस्ट में कहा कि किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।

नेताजी का वास्तविक सम्मान करना होगा

कंगना को चंद्र कुमार बोस ने फटकार लगाते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी थे। वह एकमात्र ऐसे नेता थे, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारत के सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे। नेताजी के प्रति वास्तविक सम्मान उनकी विचारधारा का अनुसरण करना होगा। चंद्र कुमार बोस ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था कि उनके सिद्धांत पार्टी के साथ मेल नहीं खाते हैं। उनका इस्तीफा इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच आया था।

कंगना ने ये कहा था 

कंगना रनौत ने कहा था कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, न कि जवाहरलाल नेहरू। कंगना के इस बयान के बाद जब उनकी आलोचना हुई तो उन्होंने X पर एक लेख का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास पढ़ने की नसीहत दे डाली थी। इस लेख में कहा गया था कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया था। कंगना ने पोस्ट कर कहा था कि अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी। बल्कि ये मजाक आप पर है और ये बहुत ही घटिया है।

कंगना के बयान की विपक्ष ने भी की आलोचना 

कुछ विपक्षी नेताओं ने भी कंगना के इस बयान के बाद आलोचना की है। कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना भी साधा। बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने बिना नाम लिए एक्स पर बीजेपी उम्मीदवार का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि उत्तर से एक बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले पीएम थे और दक्षिण से एक अन्य बीजेपी नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी हमारे पीएम थे। इन सभी लोगों ने कहां से ग्रेजुएशन किया है। 

Subhash Chandra Bose kangana