दिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल को ED ने फिर भेजा समन, मंत्री सिसोदिया और सांसद संजय सिंह पहले से ही हैं जेल में

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
दिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल को ED ने फिर भेजा समन, मंत्री सिसोदिया और सांसद संजय सिंह पहले से ही हैं जेल में

NEWDELHI. दिल्ली शराब घोटाला दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने नया समन भेजा है। उन्हें पूछताछ के लिए 21 दिसंबर को बुलाया गया है। केजरीवाल को ईडी का यह दूसरा समन है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, उस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे।

चार्ज शीट में है नाम

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने एक बार फिर समन जारी कर दिया है। यह दूसरी बार है जब ईडी ने पेश होने के लिए दूसरी बार समन जारी किया है। ईडी ने समन में 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले बीते 2 नवंबर को ईडी ने शराब घोटाला मामले में समन जारी कर बुलाया था, लेकिन विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पेश नहीं हुए थे। ईडी की चार्जशीट में है केजरीवाल का नाम है।

विपश्यना ध्यान केंद्र जाने की तैयारी

गौरतलब है कि ईडी ने ऐसे समय में समन जारी किया है, जब सीएम केजरीवाल के विपश्यना ध्यान केंद्र जाने का प्लान है। केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा का शीतकालीन सत्र समाप्त होने के एक दिन बाद 19 दिसंबर को दिल्ली से रवाना होना है। हालांकि, अभी यह ज्ञात नहीं है कि वह कहां जा रहे हैं।

तिहाड़ जेल में हैं बंद

आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह तिहाड़ जेल में बंद हैं। ज्ञात हो कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में दो केंद्रीय जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं। इसी मामले में अप्रैल महीने में सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। 16 अप्रैल के बाद ईडी ने उन्हें 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं गए। केजरीवाल (55) को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के बाद एजेंसी मुख्यमंत्री का बयान दर्ज करेगी। ईडी ने मामले में दाखिल अपने आरोपपत्रों में कई बार केजरीवाल के नाम का उल्लेख कर चुकी है। सीबीआई ने 16 अप्रैल को सीएम अरविंद केजरीवाल से तकरीबन 9 घंटे तक पूछताछ की थी।

Delhi liquor scam summons to Kejriwal ED again sent summons to CM Kejriwal Minister Sisodia and MP Sanjay Singh already in jail दिल्ली शराब घोटाला केजरीवाल को समन सीएम केजरीवाल को ED ने फिर भेजा समन मंत्री सिसोदिया और सांसद संजय सिंह पहले से जेल में