रांची में मंत्री का नौकर निकला करोड़पति, ED छापे में मिले 30 करोड़ से ज्यादा

PMLA के तहत करीब आधा दर्जन ठिकानों पर रेड डाली गई है। ED की ये कार्रवाई निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के ठिकानों पर भी हो रही है।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
ED Raid In Ranchi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की है। ईडी ने बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है। ईडी ने ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर ईडी ने भारी नकदी जब्त की है। जानकारी के मुताबिक अभी तक ईडी ने 30 करोड़ से ज्यादा रुपए बरामद किए है। नोटों की गिनती अभी जारी है।

वहीं इसी मामले में एक और ठिकाने से 3 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। ( ED Raid In Ranchi )

कुल 6 ठिकानों पर छापेमारी जारी  

ED की ये कार्रवाई निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के केस को लेकर की जा रही है। इस मामले को लेकर उनके करीबियों के ठिकानों पर ईडी की ये कार्रवाई की जा रही है, जहां नोटों का ढेर मिला है। इस मामले में कुल 6 जगहों पर छापेमारी हो रही है। इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए है। वीडियो में नोटों की गड्डियों के ढेर के ऊपर ढेर लगे हुए नजर आ रहे हैं। इन नोटों को गिनने के लिए मशीनों को मंगवाया गया है। टीम को बैग, सूटकेस और पॉलिथीन में भरकर नोटों की गड्डियां रखी मिली है।

ये खबर भी पढ़िए...MP: सिंधिया और दिग्विजय के साथ 6 प्रत्याशी खुद को ही नहीं दे पाएंगे वोट, जानिए क्या है वजह...

बीजेपी सांसद ने साधा निशाना 

इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। निशिकांत ने गोड्डा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 30 करोड़ रुपए से अधिक और काउंटिंग जारी है। आज ED की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता और झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

जानें कौन हैं आलमगीर आलम ?

आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा से कांग्रेस के विधायक रहे हैं और अभी आलमगीर झारखंड सरकार में संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री हैं। जानकारी के मुताबिक इससे पहले आलमगीर आलम 20 अक्टूबर 2006 से 12 दिसंबर 2009 तक झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे थे।

ED ED Raid In Ranchi