Palak Muchhal ने 3000वीं सर्जरी करवाकर मासूम को दी नई जिंदगी

pallak muchhal एक प्लेबैक सिंगर हैं। पलक ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह ऐसे बच्चों का इलाज करवा रही हैं जिन्हें हार्ट संबंधी समस्या है और वह अब तक 3000 सर्जरी पूरी करवा चुकी हैं।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
बूहबह
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bollywood में ऐसे कई सितारे हैं जो अपनी फिल्मों के साथ नेक काम करने  के लिए भी जाने जाते हैं। सोनू सूद से लेकर सलमान खान तक, कई ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं जो जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इस लिस्ट में एक और सेलिब्रिटी का नाम जुड़ गया है। पलक मुच्छल प्लेबैक सिंगर होने के साथ-साथ सामाजिक कामों में भी काफी दिलचस्पी रखती हैं। यही नहीं, पलक अब तक 3 हजार बच्चों की जान बचा चुकी हैं। ये वे बच्चे हैं, जो हार्ट की बीमारियों से जूझ रहे हैं।  

पलक मुच्छल कौन हैं ?

pallak muchhal की बात करें तो वो एक प्लेबैक सिंगर हैं। अब तक वह 3000 बच्चों की जान बचा चुकी हैं। बॉलीवुड के कई गानों को अपनी आवाज देने वाली ये गायिका ना सिर्फ अपनी आवाज से लोगों का दिल जीत लेती है बल्कि अपने काम से भी लोगों के दिलों में हैं। सामाजिक कार्य के लिए पलक का नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' और 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड' में भी दर्ज हो चुका है।

ertet

क्यों सुर्खियों में है ये अभिनेत्री

पलक ने आलोक नाम के बच्चे की सक्सेसफुल सर्जरी कराई। आलोक के साथ ही हार्ट संबंधी समस्या से जूझ रहे ऐसे गरीब बच्चों की संख्या 3000 पहुंच गई है, जिनकी पलक मुच्छल ने मदद की है। ऐसे में अब हर तरफ सिंगर के नेक काम की तारीफ हो रही है। 

ये भी पढ़ें...

एनएमसी का निर्देश: पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले मेडिकल छात्रों पर जुर्माना नहीं

नेक काम की शुरुआत छोटी बच्ची से हुई थी 

पलक ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह ऐसे बच्चों का इलाज करवा रही हैं जिन्हें हार्ट संबंधी समस्या है और वह अब तक 3000 सर्जरी पूरी करवा चुकी हैं। वहीं 400 और बच्चों का इलाज अभी और कराना है। पलक  ने कहा- 'ये किसी सपने के जैसा है। पहल एक छोटी से बच्ची के साथ शुरुआत हुआ और ये उनके लिए मकसद बन गया। अब ये 3000 बच्चे उनके लिए उनके परिवार के जैसे हैं। bollywood singer palak muchhal | पलक ने 3000वीं सर्जरी करवाकर मासूम को दी नई जिंदगी

अभी भी 400 से अधिक बच्चे हैं जिनका इलाज कराना है

पलक ने कहा है अभी भी 400 से अधिक बच्चे हैं जिनका मैं इलाज कराना चाहती हूं। आज भी मेरा हर कॉन्सर्ट कार्यक्रम उन हार्ट सर्जरी को समर्पित होता है। वे बच्चे इंतजार करते हैं कि पलक दीदी का कॉन्सर्ट कब होगा और हमारी सर्जरी कब होगी और मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान मुझे इतनी शक्ति दे कि मैं अपनी इस इच्छा को आगे बढ़ा सकूं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पलक ने 3000वीं सर्जरी करवाकर मासूम को दी नई जिंदगी bollywood singer palak muchhal पलक मुच्छल कौन हैं Palak Muchhal