हरियाणा में कांग्रेस से नहीं बनी गठबंधन पर बात, आम आदमी पार्टी ने जारी की पहली सूची

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 20 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में कई क्षेत्र ऐसे हैं, जहां कांग्रेस भी अपना कैंडिडेट उतार चुकी है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Haryana Assembly elections Aam Aadmi Party candidates List 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. हरियाणा विधानसभा चुनाव ( Haryana Assembly Elections) को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बात नहीं बनी है। कई दिनों की चर्चाओं के बीच आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। आप ने चुनावी मैदान में अपने 20 उम्मीदवार उतार दिए हैं। यही नहीं चर्चा है कि आप हरियाणा की 50 सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती है।

AAP ने अलग किया अपना रास्ता!

पिछले दिनों कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने अपने नेताओं को सुझाव दिया था कि AAP को गठबंधन में लिया जा सकता है। इसके बाद दोनों पार्टियों की गठबंधन पर बातचीत शुरू हुई, आम आदमी पार्टी ने 20 सीटों की मांग रखी थी। आप की इस मांग पर कांग्रेस ( Congress) के इनकार के बाद आम आदमी पार्टी ने 10 सीट मांगी लेकिन फिर कांग्रेस ने 3 से 4 सीटें देने को तैयार थी। ऐसे में आखिर में बात नहीं बनने पर आम आदमी पार्टी ने अपना रास्ता अलग कर लिया। आप के नेताओं ने सुबह ही साफ किया था कि अगर कांग्रेस का कोई सकारात्मक जवाब नहीं आता पार्टी सभी 90 सीटों पर लड़ने को तैयार है।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा को टिकट

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के 11 कैंडिडेट के सामने अपने प्रत्याशी खड़े कर दिए हैं। पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते हुए नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया है। रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा को टिकट दिया है। पार्टी ने कलायत से अनुराग ढांडा को कैंडिडेट बनाया है। अनुराग ढांडा जाट समाज से पार्टी का बड़ा चेहरा हैं। 

aap

पहली लिस्ट में इन्हें मिला टिकट

असंध से अमनदीप जुंडला, घरौंडा से जयपाल शर्मा, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी को को टिकट दी गई है। डबवाली से कुलदीप गदराना को प्रत्याशी बनाया है। भिवानी से इंदू शर्मा, रानिया से हैप्पी रानिया, महम से विकास नेहरा, बादली से रणबीर गुलिया, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, और बेरी से सोनू अहलावत शेरिया को प्रत्याशी घोषित किया है। इसके साथ ही महेंद्रगढ़ से मनीष यादव को मैदान में उतारा गया है। बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, नारनौल से रविंद्र मटरू, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंदर फौजदार को प्रत्याशी बनाया है।

aap 2

यह खबर भी पढ़ें... इंदौर के कौन से सांसद-विधायक हैं सबसे ज्यादा सक्रिय ?, मंत्री विजयवर्गीय और सिलावट कितने काम करा रहें...पढ़ें यह खबर

नरेंद्र शर्मा को पूंडरी सीट से बनाया प्रत्याशी

पूंडरी सीट से 55 साल के नरेंद्र शर्मा को पार्टी ने टिकट दिया है। नरेंद्र शर्मा लोकसभा चुनाव के समय आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। वे पूंडरी से पार्टी का बड़ा चेहरा है। नरेंद्र शर्मा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और अनुराग ढांडा से खास माने जाते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

आम आदमी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 Haryana Assembly Elections Haryana AAP first list of candidates हरियाणा आप प्रत्याशियों की पहली लिस्ट हरियाणा आप कांग्रेस गठबंधन हरियाणा आम आदमी पार्टी Haryana AAP candidates List