हाथरस भगदड़ : सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज, रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच की मांग

उत्तर प्रदेश के हाथरस भगदड़ के बाद अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। हादसे की न्यायिक या सीबीआई जांच कराए जाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में लेटर पिटीशन दाखिल की गई है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Supreme Court
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के हाथरस भगदड़ के बाद अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम योगी आदित्यानाथ ने दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है तो वहीं, सत्संग करवाने वाला स्वयंभू संत भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि गायब है। इस बीच अब हाथरस भगदड़ का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। साथ ही हादसे की न्यायिक या सीबीआई जांच कराए जाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में लेटर पिटीशन दाखिल की गई है।

याचिका सुप्रीम कोर्ट में 

याचिका मे 5 सदस्यीय एक्सपर्ट कमेटी से सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में जांच कराने की मांग की है। इस पूरी घटना पर यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट की मांग की है। याचिका में घटना के लिए जिम्मेदार लोगों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। याचिका में ऐसे समारोह के आयोजनों के लिए एक गाइडलाइन बनाने की मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें...

हाथरस भगदड़: भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

इलाहाबाद हाई कोर्ट पहुंचा मामला

हाथरस में भगदड़ के कारण हुई 121 लोगों की मौत के मामले को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को भी चिट्ठी भेजी गई है। चीफ जस्टिस को भेजे गए पत्र में हादसे की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है। अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस के नाम लेटर पेटिशन भेजी है।

ये खबर भी पढ़ें...

हाथरस भगदड़ : कौन हैं भोले बाबा, जिनके सत्संग में भगदड़ मचने से हुई 100 से ज्यादा लोगों की मौत

2 जुलाई को हुआ था हादसा

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे में बड़ा हादसा हो गया था। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मच गई। इस दौरान 121 लोगों की मौत की मौत हो गई थी।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Uttar Pradesh News Hathras हाथरस नेशनल हिंदी न्यूज