आज मां लक्ष्मी जी की विशेष कृपा से इन राशियों का होगा भाग्योदय, इन्हें रहना होगा सावधान, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
आज मां लक्ष्मी जी की विशेष कृपा से इन राशियों का होगा भाग्योदय, इन्हें रहना होगा सावधान, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। 29 दिसंबर 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की जाती है। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 29 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 29 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। जानिए कौन सी हैं वो राशियां...

मेष

लव लाइफ की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें। ऑफिस में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन सभी परेशानियां से जल्द छुटकारा मिलेगा। आर्थिक मामलों में ज्यादा मुश्किलें नहीं आएंगी। आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाने की कोशिश करें। अपने मेंटल हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दें। हेल्दी और घर पर बने हुए भोजन का सेवन करें। अपने दिन की शुरुआत एक्सरसाइज से करें।

वृषभ

लव लाइफ में यादगार पलों का आनंद ले सकते हैं। रिश्तों में मनमुटाव दूर होगा और साथी संग रिश्ता मजबूत होगा। आज रिश्तों में प्यार और उत्साह की कमी नहीं रहेगी, जिससे आपका स्ट्रेस भी कम होगा। ऑफिशियल मीटिंग्स में अपना विचार व्यक्त करने में संकोच ना करें। आज आपके ओपिनियन की प्रशंसा की जाएगी। जॉब में छोटी-छोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप आपकी परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी और आप सभी कार्यों को डेडलाइन के अंदर पूरा करेंगे।आज आर्थिक मामलों में ज्यादा दिक्कतें नहीं रहेंगी। हालांकि, आज लग्जरी आइटम्स पर ज्यादा धन खर्च करने से बचें और विपरीत परिस्थितियों के धन बचत जरूर करें।

मिथुन

रिलेशनशिप के नए रोमांचक पलों का आनंद लेने के लिए तैयार रहें। मेष राशि की फिमेल्स को आज प्रपोजल मिल सकता है। आज जॉब चेंज करने का फैसला न लें। भविष्य में आपको ज्यादा बेहतर अवसर मिल सकते हैं। विदेश में पढ़ने के इच्छुक विद्यार्थियों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें सोच-समझकर निवेश करना चाहिए, इससे धन लाभ होगा। प्रॉपर्टी और निवेश से जुड़े फैसले बड़ी सावधानी से लें। धैर्य बनाए रखें और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें।

कर्क

लव लाइफ शांति बनाए रखें। प्रोफेशनल लाइफ में आप सभी टास्क में सफलता हासिल करेंगे। कार्यों में चुनौतियां नहीं आएंगी। आज सेहत और स्वास्थ्य के मामले में सौभाग्यशाली बने रहेंगे। कार्यस्थल पर आज क्रिएटिविटी के साथ किए गए कार्य सफल होंगे। ऑफिस पॉलिटिक्स से कोसों दूरी बनाए रखें। किसी विवाद में ना पड़ें। टीम मेंबर्स के साथ मिलकर काम करें। इससे सभी कार्यों में आसानी से सफलता हासिल होगी। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, लेकिन भाई-बहनों में धन को लेकर विवाद बढ़ सकता है। जिसका असर आपके लाइफस्टाइल पर भी होगा।

सिंह

रिश्तों में अहम ना टकराने दें। इससे साथी संग तकरार बढ़ सकती है। धैर्य और शांत दिमाग से फैसले लें। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। इससे लव लाइफ में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा। साथी से बहस ना करें। आय के कई स्त्रोतों से धन लाभ होगा। पिछले निवेशों से भी आय में वृद्धि होगी। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सोच-समझकर और बड़ी सावधानी से फैसला लें और हड़बड़ी में कोई काम ना करें। आज स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का थोड़ा सामना करना पड़ सकता है।

कन्या

रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें। रिलेशनशिप की दिक्कतों को लेकर खुलकर बात करें। इससे रिश्ते में गलतफहमी दूर होगी। कुछ जातक आज जॉब स्विच कर सकते हैं। वहीं कुछ लोगों को प्रमोशन या आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। आज विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। कुछ बड़े-बुजुर्गों को नींद ना आने की समस्या हो सकती हैं। वहीं बच्चों को बाहर खेलते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं और स्ट्रेस लेवल कम करने के लिए नियमित मेडिटेशन या योगा करें।

तुला

आज ऊर्जा और साहस से भरपूर होंगे। चुनौतियों को आसानी से पार कर लेंगे। कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय केसाथ किए गए काम सफल होंगे। खुद पर भरोसा रखें और जीवन के हर एक पहलू में साहस बनाए रखें। धन और प्यार के मामले में रिस्क लेने में संकोच ना करें। नई चीजों को एक्सप्लोर करें। आपको तरक्की के नए अवसर जरूर मिलेंगे। आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आज अपनी ऊर्जा का उपयोग अपने करियर गोल्स पर फोकस करने के लिए करें।

वृश्चिक

आज प्यार के मामले में बहुत लकी रहेंगे। रिलेशनशिप में प्यार और रोमांस की कमी नहीं रहेगी। साथी से अपने इमोशन्स को शेयर करें और उनकी प्रशंसा करें। इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। कुछ जातक आज अपने कर्ज चुका सकते हैं। बचत जरूर करें और खर्चों की प्राथमिकता तय जरूर करें। तनाव से बचें।

धनु

सिंगल जातकों की आज नए लोगों से मुलाकात संभव है। प्यार के नए अवसर को जाने ना दें,लेकिन रिश्ते में जल्दबाजी ना करें। आज आप अपनी बेहतरीन स्किल से सभी कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निभाएं और अपने जीवन मूल्यों के साथ समझौता ना करें। आज बिना कारण लग्जरी आइटम्स की खरादीरी से बचें। निवेश के लिए अच्छा समय है, लेकिन जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें। सोच-समझकर ही निवेश के ऑप्शन्स चुनें। शरीर को थोड़ा आराम दें। वर्कआउट या मेडिटेशन करें। इससे आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।

मकर

आज लव लाइफ की दिक्कतों को नजरअंदाज ना करें और साथी से बातचीत करके समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आज आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। स्वास्थ्य और आर्थिक मामलों में दिन अच्छा रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ में आज ज्यादा मुश्किले नहीं रहेंगी। आप अपने कार्य की गुणवत्ता पर फोकस कर सकेंगे। कुछ कार्यों में क्रिएटिविटी और नए विचारों की आवश्यकता होगी। आर्थिक स्थिति आज अच्छी रहेगी, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें।

कुंभ

आज लव लाइफ की दिक्कतों को सुलझाने का सबसे अच्छा दिन है। आप आज भी अतीत की यादों को लेकर उदास हो जाते हैं, जिससे जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अपनी भावनाओं को प्रेमी से व्यक्त करने में संकोच ना करें। कार्यों में सफलता के लिए नए विचारों और सुझावों के साथ मीटिंग में शामिल हों। कार्यों के तनावों को मेहनत लगन के साथ पूरा करें। यह सोच-समझकर निवेश करने का भी अच्छा समय है।

मीन

कुछ रिश्ते उतने अच्छे नहीं रहेंगे, जितना की आपने उम्मीद किया था। साथी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। एक साथ रोमांटिक डिनर का प्लान करें या साथ कहीं घूमने जाएं। प्रॉपर्टी, व्यापार निवेश के अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें कारोबार में बढ़ोत्तरी के लिए फंड मिल सकता है। हेल्दी डाइट लें।

दैनिक राशिफल राशिफल शुक्रवार का राशिफल Friday Horoscope Daily Horoscope 29 December का राशिफल Horoscope 29 December Horoscope