आज चार राज्यों में आएंगे विधानसभा चुनाव के परिणाम, सूर्यदेव की विशेष कृपा से कौन जीतेगा कौन हारेगा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
आज चार राज्यों में आएंगे विधानसभा चुनाव के परिणाम, सूर्यदेव की विशेष कृपा से कौन जीतेगा कौन हारेगा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। 3 दिसंबर 2023 को रविवार है और आज 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम भी आने वाले हैं। रविवार के दिन सूर्यदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। सूर्यदेव की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 3 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों के लिए आज चुनाव जीतने की सुखद खबर ला सकता है तो किसी के लिए हारने की। आइए जानते हैं, 3 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ होगा और किसके लिए अशुभ। जानिए कौन सी हैं वो राशियां

मेष

आज मेष राशि वाले आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, परन्तु मन अशान्त हो सकता है क्योंकि आज विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं। कार्यकर्ताओं के सहयोग से चुनाव जीत सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्यों के साथ खुशी का माहौल रहेगा। कारोबार में धन लाभ होगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

वृष

मन प्रसन्न रहेगा। आज वृष राशि के जातकों में से जो विधानसभा चुनाव लड़ा है उन्हें परिवार का साथ मिलेगा और उसके जीतने की पूरी उम्मीद है। किसी पैतृक कारोबार से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आरामतलबी बढ़ सकती है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में परिश्रम अधिक रहेगा।

मिथुन

उच्च शिक्षा और शोधादि कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। मिथुन राशि के जातकों में विधानसभा का चुनाव जीतने की पूरी संभावना है, शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। कार्यक्षेत्र में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

कर्क

आत्मसंयत रहें। कर्क राशि वालों के ये चुनाव कष्टमय हो सकता है। हारने के ज्यादा जीतने के कम चांसेज है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में शान्ति के भाव रहेंगे। माता का सान‍िध्य मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कठिनाइयां आ सकती है। पिता का सानिध्य मिल सकता है।

सिंह

आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सिंह राशि वाले प्रत्याशियों के लिए ये विधानसभा चुनाव परिश्रम वाला ही रहेगा। नतीजे आशा के अनुरूप नहीं होंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी पुराने मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या

व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें। क्योंकि ये समय आपके लिए धेर्य और परीक्षा वाला रहेगा। इस राशि के जातकों के लिए विधानसभा चुनाव उम्मीद के मुताबिक परिणाम लाने वाला हो सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

तुला

मन अशान्त रहेगा। तुला राशि के जातकों के लिए ये विधानसभा चुनाव का परिणाम निराशा ला सकता है। संगठन में पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वृश्चिक राशि वालों के लिए ये विधानसभा चुनाव का परिणाम मानसिक शान्ति‍ ला सकता है। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कार्यक्षेत्र में समस्याएं परेशान करेंगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

धनु

राशि के जातकों के लिए इस विधानसभा चुनाव में निराशा हाथ लग सकती है। नौकरी के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी नए कारोबार की रूपरेखा बन सकती है। घर-परिवार में धार्मिक र्काक्रम हो सकते हैं। मित्रों से सहयोग मिलेगा। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। संयत रहें। मित्रों से भेंट होगी।

मकर

इस राशि वालों के आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के लिए मनमाफिक खबर आ सकती है। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। माता का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। विधानसभा चुनाव लड़ने वाले जातकों के लिए शुभ समाचार आ सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। आय की स्थिति में सुधार होगा। व्यर्थ की चिंता से मन परेशान रहेगा।

मीन

इस राशि के जातक जो विधानसभा का चुनाव लड़े हैं उनमें आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। अनुकूल परिणाम आ सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। मित्र का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। जीवनसाथी से संबंधों में मधुराता रहेगी। बातचीत में संयत रहें।

दैनिक राशिफल राशिफल 3 December का राशिफल 3 December Horoscope Daily Horoscope रविवार का राशिफल Horoscope Sunday Horoscope