Iran-Isreal war : आधी रात ईरान ने इजरायल पर किया अटैक, सहम गई दुनिया, नेतन्याहू बोले- हम जवाब देने के लिए तैयार

ईरान और इजरायल के बीच बढ़ता तनाव उसी दिशा में मुड़ गया है, जिसका अंदेशा था। ईरान ने इजरायल पर ड्रोन अटैक कर दिया है। इजरायली सेना ने कहा कि ईरान ने अपने क्षेत्र से इजरायल पर ड्रोन लॉन्च किए।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI.  ईरान ( Iran ) ने शनिवार यानी 13 अप्रैल की देर रात इजरायल ( Isreal  )  पर हमला किया। ईरान द्वारा इजरायल पर हमले करने के बाद तनाव बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक इजरायल में देर रात अचानक सायरल बजने लगे और फिर भारी गड़गड़ाहट और धमाकों की आवाज सुनी गईं। ईरान के हमले के बाद इजरायल डिफेंस फोर्स हाईअलर्ट पर है और लगातार हालात की निगरानी कर रहा है।  इजरायली एयरफोर्स फाइटर जेट और इजरायली नौसेना के जहाजों के साथ ही आईडीएफ ने एरियल डिफेंस एरे को भी हाईअलर्ट पर रखा है।  इजरायल ने कहा कि ईरान से 100 से अधिक ड्रोन लॉन्च किए गए थे।

ये खबर भी पढ़िए...रोड शो में आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी पर पथराव, सिर में चोट

हम जवाब देकर रहेंगे- नेतन्याहू

ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रक्षात्मक और आक्रामक तरीके से जवाब देने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि इजरायल वर्षों से ईरान द्वारा सीधे हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी रक्षात्मक प्रणालियां तैयार हैं। नेतन्याहू ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इजराइल राज्य मजबूत है, आईडीएफ मजबूत है, जनता मजबूत है।

ये खबर भी पढ़िए...बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर BJP का संकल्प पत्र, मोदी की गारंटियों से भरपूर है यह घोषणा पत्र

दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे- नेतन्याहू

नेतन्याहू ने आगे कहा कि हम इजरायल के साथ खड़े होने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और कई अन्य देशों के समर्थन की सराहना करते हैं। नेतन्याहू ने फिर दोहराया कि जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी खतरे से अपना बचाव करेंगे और ऐसा निष्ठापूर्वक और दृढ़ संकल्प के साथ करेंगे। साथ ही इजरायल की जनता से कहना चाहते हैं कि हम भगवान की मदद से एक साथ खड़े होंगे और हम एक साथ अपने सभी दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...Love Marriage : 64 साल की जर्मन महिला 35 साल के भारतीय से करेगी शादी

दमिश्क में मारे गए थे ईरानी सेना के अधिकारी

एक अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क स्थित ईरानी वाणिज्य दूतावास पर इजरायल द्वारा हवाई हमले में सीनियर जनरल समेत ईरानी सेना के सात सैन्य अधिकारी मारे गए थे। जिसके बाद ईरान ने इजरायल को जवाब देने का ऐलान किया था। इसके बाद ईरान में मिसाइलों और हमलावर ड्रोन को लेकर हलचल देखी गई है।

ये खबर भी पढ़िए...आज इन राशि वालों को मिलेगी सफलता और इन्हें मिलेगा शुभ समाचार

 

Iran Isreal इजरायल डिफेंस फोर्स हाईअलर्ट