जयपुर में दो समलैंगिकों की हुई रिंग सेरेमनी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

जयपुर में दो समलैंगिक जोड़ों की रिंग सेरेमनी चर्चा का विषय बन गई है। इनकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। यह जोड़ा पहले ही ऑस्ट्रेलिया में शादी कर चुका है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

समलैंगिक विवाह एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दरअसल, अब समलैंगिक विवाह से जुड़ी खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर से आई है। यहां डिग्गी पैलेस में दो समलैंगिक युवकों की रिंग सेरेमनी की तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें से एक समलैंगिक युवक जयपुर का है और दूसरा रूस का। जब ये दोनों एक दूसरे को अंगूठी पहना रहे थे तो इस मौके पर परिवार के लोग भी मौजूद थे। अब इस रिंग सेरेमनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, डिग्गी पैलेस के मालिक ने इस संबंध में कहा कि उन्हें बताया गया था कि यह कार्यक्रम केवल फोटोशूट था।

समलैंगिक जोड़ों के परिवार वाले भी रहे मौजूद

जयपुर के डिग्गी पैलेस में जिन दो समलैंगिकों की रिंग सेरेमनी हुई, वे जोधपुर के मोहित और रूस के एंड्रयू हैं। यह समलैंगिक जोड़ा पहले ही ऑस्ट्रेलिया में कोर्ट मैरिज कर चुका है। अब वे भारत में पारंपरिक विवाह की तैयारी कर रहे हैं। इसी सिलसिले में डिग्गी पैलेस में दोनों की रिंग सेरेमनी आयोजित की गई, जहां दोनों के परिवार मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम की खूब चर्चा हो रही है। इसकी इतनी चर्चा हुई कि एंड्रयू का सोशल मीडिया अकाउंट तक बंद हो गया। जानकारी के मुताबिक एंड्रयू के करीब एक मिलियन फॉलोअर्स थे।

खबर ये भी पढ़ें...

News Strike : एक के बाद एक हुए गंभीर अपराधों पर घिरी सरकार, असल जिम्मेदार कौन पुलिस तंत्र या सख्ती की कमी ?

डिग्गी पैलेस के मालिक को नहीं थी जानकारी

जयपुर के डिग्गी पैलेस में हुई रिंग सेरेमनी के मालिक राम प्रताप सिंह हैं। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई थी। यहां रिंग सेरेमनी हुई, लेकिन हमें बताया गया कि यह केवल फोटोशूट के लिए है। समलैंगिक जोड़ों की यह रिंग सेरेमनी अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

समलैंगिक जयपुर न्यूज समलैंगिक रिंग सेरेमनी gay marriage Jaipur