राज्यसभा सांसद बनाने Kejriwal के करीबी ने महंत से ऐंठ लिए लाखों रुपए

नरसिंहपुर के बरमान में डेरा डाले महंत आशुतोष ने केजरीवाल और अन्य आप नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महंत ने कहा कि मुझसे राज्यसभा सदस्य बनाने के नाम पर कई लाख रुपए ऐंठे। महंत ने कलेक्टर कार्यालय में ईडी के नाम ज्ञापन भी दिया।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

केजरीवाल के करीबी पर लाखों रुपए ऐंठने का आरोप।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बृजेश शर्मा, NARSINGHPUR. संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत आशुतोष महाराज ने नरसिंहपुर के कलेक्टर  कार्यालय में एक अधिकारी को प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) के नाम पत्र लिख कर दिया है जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Kejriwal ) और उनके सहयोगियों पर राज्यसभा सांसद एवं अन्य पद का लालच देकर पैसे ऐंठने का आरोप है। और इस पूरे मामले में जांच की मांग ईडी व अन्य जांच एजेंसी से की गई है।

thesootr

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से लिए कई लाख रुपए

THESOOTR

THESOOTR

महंत आशुतोष महाराज, जिनका फिलहाल अस्थाई हाल मुकाम नरसिंहपुर के नर्मदा के रेत घाट में है। इनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल से वह अन्ना आंदोलन के समय से जुड़े, लेकिन बाद में उन्होंने अपना रास्ता अलग कर लिया। उन्हें फिर राज्यसभा सांसद बनने का लालच दिया गया और इस तरह कई लाख रुपए उनसे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से लिए गए। हालांकि, ट्रांजेक्शन सीधे तौर पर अनुबंध केजरीवाल के नाम पर नहीं किया गया है। महंत द्वारा आम आदमी पार्टी पर और उनके सहयोगियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ईडी से जांच की मांग की है।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को हटाकर उन्हें पद देने का दिया लालच

महंत ने आवेदन के जरिए मांग की है कि इस मामले को भी संज्ञान में लेकर अपनी जांच आगे बढ़ाई जाए। महंत ने एक कथित ऑडियो भी सुनाया जिसमें राज्यसभा सांसद बनने के नाम पर पैसे लेने और आप के राज्यसभा सदस्य संजय को हटाने और उन्हें पद देने की बात कही जा रही है। आशुतोष महाराज का ऐसा दावा है कि फोन पर बात करने वाला शख्स जिसने पैसे लिए वह अरविंद केजरीवाल का बेहद करीबी है। जिसका नाम विनोद चौधरी है। आडियो रिकॉर्डिंग में सीधे तौर पर संजय सिंह का नाम भी लिया जा रहा है जिससे यह मामला गंभीर और दिलचस्प होता नजर आ रहा है। एक बार फिर आम आदमी पार्टी के नेता बाबा के आरोपों से सुर्खियों में बन सकते हैं ।

ईडी Kejriwal महंत