Kejriwal का तिहाड़ जेल में पहले दिन शुगर लेवल गिरा, सीमेंट फर्श पर सोए

सोमवार को जेल पहुंचने पर केजरीवाल को चाय दी गई थी। रात के खाने में उन्हें घर का बना खाना परोसा गया। सोने के लिए उन्हें एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए। केजरीवाल को दोपहर और रात में घर का बना खाना खाने की अनुमति है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ जेल में पहला दिन।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Kejriwal ) की तिहाड़ जेल में पहली रात टहलते हुए बीती। केजरीवाल दिल्ली शराब नीति केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं। जेल अधिकारी के हवाले से जानकारी मिली कि केजरीवाल 14X8 फीट की कोठरी में रातभर घूमते रहे। वे सिर्फ कुछ देर के लिए सीमेंट की फर्श पर सोए।

सोमवार शाम 4 बजे लाए थे तिहाड़ जेल 

तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह केजरीवाल का शुगर लेवल कम था। वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उन्हें सोमवार शाम 4 बजे तिहाड़ जेल लाया गया था। बैरक में भेजने से पहले मेडिकल में भी उनका शुगर लेवल 50 दर्ज हुआ था। डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें दवाएं दी गईं थीं। सोमवार को जेल पहुंचने पर केजरीवाल को चाय दी गई थी। रात के खाने में उन्हें घर का बना खाना परोसा गया। सोने के लिए उन्हें एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए। केजरीवाल को दोपहर और रात में घर का बना खाना खाने की अनुमति है। जब तक उनका शुगर लेवल सामान्य नहीं हो जाता, तब तक उन्हें घर का खाना दिया जाएगा।

ये खबरें भी पढ़ें...

Supreme Court ने दी जमानत, छह महीने बाद Sanjay Singh आए जेल से बाहर

आतिशी की पीसी - BJP ज्वाइन कर लो, नहीं तो गिरफ्तार कर ली जाओगी

सेल के बाहर एक क्विक एक्शन टीम भी तैनात

केजरीवाल ने मंगलवार 2 अप्रैल को सुबह उठकर बैरक में ध्यान किया। इसके बाद उन्हें चाय और दो बिस्कुट दिए गए। उन्हें तीन किताबें- रामायण, महाभारत और हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड दी गई हैं। उनके सेल के बाहर दो सुरक्षाकर्मियों और जेल वार्डन को तैनात किया गया है। सेल के बाहर एक क्विक एक्शन टीम भी तैनात है। उन्हें एक धार्मिक लॉकेट पहनने की भी अनुमति दी गई है।

केजरीवाल ने मिलने वाले 6 लोगों के नाम दिए

एशिया की सबसे बड़ी जेल में बंद पहले मौजूदा मुख्यमंत्री को जेल नंबर दो में रखा गया है। उनकी पत्नी और बच्चों के मंगलवार को उनसे मिलने की संभावना है। नियमों के मुताबिक, केजरीवाल ने छह लोगों की लिस्ट दी है, जिनसे वह मिलना चाहते हैं। इसमें उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, उनके बेटे और बेटी, उनके निजी सचिव बिभव कुमार और AAP महासचिव (संगठन) संदीप पाठक शामिल हैं। 

तिहाड़ जेल Kejriwal