कोलकाता के अस्पताल में तोड़फोड़ मामले में 19 आरोपी गिरफ्तार, भीड़ ने आधी रात को किया था हमला

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या वाले अस्पताल में भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया था। अब मामले में पुलिस ने 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सोशल मीडिया से मिली जानकारी के आधार पर की गई है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Kolkata hospital demolition case 19 accused arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KOLKATA. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत और हत्या को लेकर लोगों में आक्रोश में है। इस बीच सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने अब तक 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी।

कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट में लिखा कि अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। इनमें से पांच लोगों की पहचान सोशल मीडिया से मिली जानकारी से हुई है। साथ ही पुलिस ने यह भी कहा कि अगर आप किसी संदिग्ध को पहचानते हैं, तो कृपया इसको लेकर पुलिस को सूचना दें।

पुलिस ने शेयर किए उपद्रवियों के फोटो और वीडियो

दरअसल, पुलिस ने अस्पताल में मेडिकल उपकरणों को नुकसान पहुंचाने और तोड़फोड़ में शामिल संदिग्ध लोगों की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। साथ ही पुलिस ने पोस्ट में संदिग्ध लोगों की फोटो पर लाल गोला लगाकर इनकी पहचान के लिए जनता से मदद करने के लिए कहा था। साथ ही पहचान कर पुलिस को सूचना देने का अनुरोध किया था। साथ ही पुलिस ने बैरिकेड्स पर हमला करने वाले उपद्रवियों की पहचान करने की अपील करते हुए वीडियो भी शेयर किया था।

स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारी के अनुसार आपात कक्ष, कर्मचारी कक्षों और औषधि भंडार और नर्सिंग स्टेशन में भारी तोड़फोड़ की गई, सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए हैं। उस सेमिनार हॉल के एक हिस्से में भी नुकसान पहुंचाया गया जहां डॉक्टर के साथ रेप किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी। प्रदर्शनकारियों में शामिल 40 लोगों का ग्रुप अस्पताल में घुसा था।

आधी रात को अस्पताल में घुसे प्रदर्शनकारी

बता दें कि कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप के बाद हत्या कर दी थी। जिसको लेकर डॉक्टर्स से लेकर सभी लोगों में नाराजगी है। इस बीच बुधवार की रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना ने डॉक्टर्स से लेकर मरीजों जान को खतरे में डाल दिया। रात में अस्पताल में घुसी प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया, इन लोगों ने अस्पताल के दरवाजे, जरूरी सामान, खिड़कियां, मेडिकल उपकरण को तोड़फोड़ दिया। सीसीटीवी कैमरे को नुकसान पहुंचाया। साथ ही ड्यूटी स्टाफ से मारपीट भी की थी। एक घंटे तक हुड़दंग चलते रहा। ये लोग पुलिस के बैरिकेड तोड़ते हुए कैंपस घुसे थे, पुलिस के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई है।

ये खबर भी पढ़ें... सावधान तेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स , WHO ने घोषित की हेल्थ इमरजेंसी , इंफेक्शन की चपेट में कई देश, जानें क्या है बीमारी और लक्षण

टीएमसी पर गुंडागर्दी का आरोप

सरकारी अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में सियासत भी जोरों पर है। इस मामले में टीएमसी और बीजेपी के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। एक-दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे है। टीएमसी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने जमकर हमला बोला। इधर, तृणमूल कांग्रेस ने अस्पताल में तोड़फोड़ को बीजेपी और माकपा की साजिश बताया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अस्पताल तोड़फोड़ केस में 19 आरोपी गिरफ्तार कोलकाता अस्पताल तोड़फोड़ मामला कोलकाता न्यूज कोलकाता डॉक्टर रेप केस कोलकाता पुलिस की कार्रवाई