अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती कर रहे : राहुल गांधी

लोकसभा के मानसून और बजट सत्र के दौरान मंगलवार 30 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बीच जमकर बहस हो गई।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
 Rahul Gandhi Anurag Thakur BJP Congress
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा के मानसून सत्र के दौरान मंगलवार 30 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बीच जमकर बहस हो गई। दोनों जातीय जनगणना के मुद्दे पर भिड़ गए हैं। इस दौरान सदन का माहौल काफी हंगामेदार रहा। सदन में राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाया कि वह मुझे गाली दे रहे हैं।

अनुराग नें मुझे गाली दी

बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अनुराग ठाकुर मुझे गाली दे रहे हैं। मेरी बेइज्जती कर रहे हैं। मुझे इनसे माफी नहीं चाहिए। सदन में सभापति की कुर्सी पर जगदंबिका पाल बैठे थे। अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें पता होना चाहिए कि LoP का फुल फॉर्म लीडर ऑफ अपोजिशन होता है, लीडर ऑफ प्रोपेगैंडा नहीं,कांग्रेस पार्टी ने बहुत भ्रष्टाचार किया है।

सब गालियां खुशी से खाऊंगा : राहुल

अनुराग ठाकुर के ऐसा बोलते ही सदन में हंगामा हो गया, जिसके बाद राहुल गांधी फिर से अपनी सीट से खड़े हुए और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर जवाबी हमला करते हुए राहुल गांधी ने महाभारत का जिक्र किया और कहा कि स्पीकर सर जो भी दलितों की बात उठाता उसे गाली खानी पड़ती हैं। मैं ये सब गालियां खुशी से खाने को तैयार हूं। महाभारत की बात हुई तो अर्जुन को सिर्फ मच्छी की आंख दिख रही थी, तो हमें जातीय जनगणना चाहिए वह हम करा के रहेंगे। 

ये खबर भी पढ़ें...

लाफ्टर शेफ्स में होगी अनिरुद्धाचार्य महाराज की एंट्री

सदन में जाति पर हंगामा

राहुल गांधी के इस जवाबी हमले के बाद सदन में फिर से हंगामा बढ़ने लगा तो सभापति जगदंबिका पाल ने सभी से शांत रहने के लिए कहा, इसी दौरान अखिलेश यादव अपनी सीट से उठ खड़े हुए और उन्होंने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए केंद्र व सत्ता पक्ष पर हमला बोल दिया। अखिलेश यादव ने कहा कि सदन में किसी की जाति कैसे पूछी जा सकती है। इस पर सभापति पाल ने कहा कि सदन में कोई किसी की जाति नहीं पूछेगा।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

बीजेपी कांग्रेस अनुराग ठाकुर राहुल गांधी संसद का मानसून सत्र Anurag Thakur Rahul Gandhi