Facebook Instagram down : यूजर्स ने की शिकायतें, आप भी कर लो चैक

फेसबुक और इंस्टाग्राम बुधवार यानी 15 मई को दुनियाभर में डाउन हो गए। कई यूजर्स ने दोनों ऐप से जुड़ी समस्याओं को रिपोर्ट किया। यूजर्स को फीड रिफ्रेश करने में दिक्कतें आ रही हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
meta down facebook instagram द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Facebook Instagram down

नई दिल्ली. फेसबुक (  facebook down ) और इंस्टाग्राम (  instagram down ) बुधवार यानी 15 मई को दुनियाभर में डाउन हो गए। कई यूजर्स ने दोनों ऐप से जुड़ी समस्याओं को रिपोर्ट किया। यूजर्स को फीड रिफ्रेश करने में दिक्कतें आ रही हैं। हालांकि फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। ( meta down )

यूजर्स ने की हजारों शिकायतें 

डाउन डिटेक्टर डेटा से पता चला है कि इंस्टाग्राम ऐप खोलने में हजारों यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर 18 हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज की गई। इसमें 59% यूजर्स को इंस्टाग्राम ओपन करने में समस्या का सामना आ रही है। 34% यूजर्स को सर्वर कनेक्शन की समस्या और 7% को ऐप में लॉगइन करने की समस्या आई। आपको बता दें कि डाउनडिटेक्टर रिपोर्ट को कलेक्ट कर आउटरेज को ट्रैक करती है। 

07.30 बजे यूजर्स ने रिपोर्ट किया 

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 15 मई को सुबह करीब 4 बजे से यूजर्स ने आउटेज को रिपोर्ट करना शुरू किया था, इसके बाद यह क्रम आगे बढ़ता ही गया। हालांकि बाद में यह कम होता गया। बता दें, इससे पहले 5 मार्च 2024 को भी फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए थे। फेसबुक पर यूजर्स के अकाउंट अपने आप ही लॉगआउट हो गए थे। वहीं, इंस्टाग्राम पर नई फीड्स रीफ्रेश करने में परेशानी आ रही थी।

कई देशों में सेवाएं प्रभावित 

इधर, इंटरनेट पर नजर रखने वाली एक कंपनी की ओर से एक बयान सामने आया है। इस कंपनी ने अपने बयान में कहा कि फेसबुक और इंस्टाग्राम भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में प्रभावित हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मेटा के सेंटर में सर्वर को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है।

facebook down Instagram Down meta Down